trendingNow12340830
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Oman: ओमान के पास डूबे शिप से 8 भारतीय बचाए गए, रेस्क्यू मिशन में इंडियन नेवी भी हुई शामिल

Oman News: ओमान तट के नजदीक डूबे कोमरोस ध्वज वाले टैंकर पर सवार 13 भारतीयों में से आठ को बचा लिया गया है. इंडियन नेवी भी बचाव अभियान में शामिल हो गई है.

Oman: ओमान के पास डूबे शिप से 8 भारतीय बचाए गए, रेस्क्यू मिशन में इंडियन नेवी भी हुई शामिल
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jul 17, 2024, 11:45 PM IST

Oman News: ओमान तट के नजदीक तीन दिन पहले डूबे कोमोरोस के ध्वज वाले मालवाहक जहाज पर सवार 13 भारतीयों में से आठ को बचा लिया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जहाज एमटी फाल्कन प्रेस्टीज 14 जुलाई को डूब गया था और उस पर 13 भारतीय नाविक सवार थे. 

सूत्रों ने बताया कि तलाश एवं बचाव अभियान के दौरान एमटी फाल्कन प्रेस्टीज के चालक दल के नौ सदस्यों को बचा लिया गया है जिनमें आठ भारतीय और एक श्रीलंकाई है. उन्होंने बताया कि चालक दल के शेष सदस्यों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में खोज एवं बचाव अभियान जारी रहेगा. 

सूत्रों ने बताया कि ओमान स्थित भारतीय दूतावास खाड़ी देश के संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है. एक सूत्र ने पूर्व में बताया था कि जहाज एमटी फाल्कन प्रेस्टीज ने 14 जुलाई को रात लगभग 10 बजे ओमान के तट पर आपात संदेश भेजा था. उन्होंने बताया कि वाणिज्यिक जहाज पर चालक दल के 16 सदस्य सवार थे जिनमें से 13 भारतीय हैं. 

एक सूत्र ने बताया, ‘‘ओमान स्थित हमारा दूतावास ओमान के अधिकारियों के लगातार संपर्क में है. ओमान समुद्री सुरक्षा केंद्र (ओएमएससी) द्वारा समन्वित नाविकों के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है. ’’ उन्होंने बताया, ‘‘भारतीय नौसेना भी खोज और बचाव अभियान में शामिल हो गई है.’’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}