trendingNow11522364
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

50 महीने की सैलरी एक साथ, इस कंपनी ने दिया कर्मचारियों को शानदार बोनस

Amazing Bonus to Employees: कंपनी इस बारे ज्यादा कुछ नहीं बता रही है. कंपनी का कहना है व्यक्तिगत और कंपनी के प्रदर्शन के आधार साल के अंत में कर्मचारियों को बोनस दिया गया है.

50 महीने की सैलरी एक साथ, इस कंपनी ने दिया कर्मचारियों को शानदार बोनस
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 10, 2023, 12:04 PM IST

Evergreen Marine Corporation: ताइवान की एक कंपनी के लिए वर्ष 2022 बिजनेस और फायदे की नजरिए से बहुत बढ़िया रहा. इस सफलता को कंपनी ने एक अलग ही अंदाज में सेलीब्रेट किया और अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को 50 महीने की सैलरी एक साथ बोनस के तौर पर दे दी.

एवरग्रीन मरीन कॉरपोरेशन ने अपने कुछ कर्मचारियों को 'स्टेलर बोनस' देने का फैसला किया. 'स्टेलर बोनस' केवल उन्‍हीं कर्मचारियों को दिया गया है जो कि ताइवान में काम कर रहे हैं. बोनस कर्मचारियों को उनके जॉब ग्रेड, काम के आधार पर दिया गया. इस मामले से जुड़े एक शख्स ने नाम न छापने की शर्त पर यह जानकारी दी. कंपनी इस बारे ज्यादा कुछ नहीं बता रही है. कंपनी का कहना है व्यक्तिगत और कंपनी के प्रदर्शन के आधार साल के अंत में कर्मचारियों को बोनस दिया गया है.

कंपनी ने क्यों दिया इतना ज्यादा बोनस?
एवरग्रीन मरीन की यह उदारता पिछले दो वर्षों में एक अभूतपूर्व शिपिंग बूम का परिणाम है, जो करोना की वजह से उपभोक्ता वस्तुओं और माल की दरों की मांग में वृद्धि से प्रेरित है. कंपनी का 2022 का राजस्व रिकॉर्ड NT$634.6 बिलियन ($20.7 बिलियन) तक बढ़ने की उम्मीद है, जो 2020 की बिक्री से तीन गुना अधिक है.

हालांकि कंपनी के शंघाई में मौजूद कर्मचारियों ने कंपनी पर भेदभाव का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें मासिक सैलरी का सिर्फ 5 से 8 गुना ही बोनस मिला.

यह कंपनी 2021 में पूरी दुनिया में तब चर्चा में आई थी जब इस कंपनी से जुड़ा जहाज स्‍वेज नहर में फंस गया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}