trendingNow11787068
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Skin care: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस तरह से लगाएं फेस पर गुलाब जल, मिलेगा दमकता चेहरा

Rose Water Benefits:  फेस को फ्रेश और खूबसूरत दिखने के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह स्किन को फ्रेश और ग्लोइंग बनाने का काम करता है. 

Skin care: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस तरह से लगाएं फेस पर गुलाब जल, मिलेगा दमकता चेहरा
Stop
Jagrati Singh|Updated: Jul 19, 2023, 07:47 PM IST

Rose Water On Face Benefits: आजकल हर कोई ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाना चाहता है. इसके लिए तरह-तरह के तरीके भी अपनाते है. लेकिन इन सबके बावजूद कोई असर देखने को नहीं मिलता है. वहीं इन सबकी वजह से चेहरे की रंगत भी सांवली के साथ-साथ मुरझाई हुई दिखने लगती है. ऐसे में आपको स्किन केयर पर ध्यान देना चाहिए. जी हां फेस को फ्रेश और खूबसूरत दिखने के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन को फ्रेश और ग्लोइंग बनाने का काम करता है. ऐसा इसलिए क्योंकि गुलाबजल हमारी स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस करने का काम करता है. चलिए हम यहां आपको बहताएंगे कि स्किन को ग्लोइंग और फ्रेश कैसे बना सकते हैं और इसके लिए गुलाबजल का किस तरह से इस्तेमाल करना है?

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए इस तरह लगाएं गुलाबजल-
क्लींजर की जगह लगाएं गुबाल जल-

स्किन को साफ करने के लिए लोग क्लींजर का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि बाहर जाने की वजह से चेहरे धूल और गंदगी जमा हो जाती है. जिसको साफ करने के लिए लोग क्लींजर मिल्क का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आप क्लींजर मिल्क की जगह गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं.जी हां क्लींजर मिल्क में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाता है. इसलिए मेकअप रिमूवर की जगह आप गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं. 
टोनर की तरह इस्तेमाल करें गुलाबजल-
गुलाबजल स्किन को रिलैक्स पहुंचाने का काम करता है. इसके लिए गुलाब जल को टोनर की तरह इस्तेमाल करें. बता दें  टोनर की जगह गुलाबजल का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को फायदा मिलता है.ऐसा इसलिए क्योंकि गुलाबजल में कोई केमिकल नहीं होता है.
 पैक में मिलाएं गुलाबजल-
मानसून का मौसम चल रहा है इस मौसम में लोगों को मुहांसों की दिक्कत रहती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

Read More
{}{}