trendingNow11565980
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये तेल, 40 की उम्र में भी दिखेंगी शिल्पा शेट्टी जैसी खूबसूरत

Almond Oil On your Face: उम्र के बढ़ने पर सेहत के साथ स्किन का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है. इसके लिए आप बादाम  के तेल से चेहरे पर मसाज कर सकते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से इस तेल को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं चलिए जानते हैं?

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये तेल, 40 की उम्र में भी दिखेंगी शिल्पा शेट्टी जैसी खूबसूरत
Stop
Jagrati Singh|Updated: Feb 10, 2023, 01:37 PM IST

Almond Oil On your Face: उम्र के बढ़ने पर सेहत के साथ स्किन का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है.वहीं 30 साल के बाद स्किन का ख्याल अलग तरीके से करने की जरूरत होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि 30 साल के बाद चेहरे पर रिंकल और फाइन लाइंस नजर आने लगती हैं. ऐसे में अगर आप समय से पहले खुद को बूढ़ा नहीं देखाना चाहते हैं तो आपको अपनी स्किन का खास ध्यान रखना होगा. इसके लिए आप बादाम  के तेल से चेहरे पर मसाज कर सकते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से इस तेल को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं चलिए जानते हैं?

बादाम का तेल लगाने के लाभ-
बादाम का तेल आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि बादाम के तेल में पर्याप्त मात्रा में विटामिन ई होता है जो स्किन की एजिंग स्पीड को कम करने में मदद करता है.इसका अगर आप रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके चेहरे पर हो रही लाइंस को खत्म करता है और स्किन को अंदर से हाइड्रेट करता है. इसलिए आप यंग रहने के लिए बादाम का तेल चेहरे पर लगा सकते हैं.
बादाम का तेल लगाने का सही तरीका-
बादाम के तेल को चेहरे पर लगाने के दो तरीके हैं-
1- रोजाना रात में सोने से पहले बादाम के तेल की चेहरे पर हल्की मसाज करें. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे स्किन यंग रहती है साथ ही आपकी स्किन  पर ग्लो भी बढ़ता है.

2-अगर आपकी सुबह जल्दी उठने की आदत है तो फेशवॉश से क्लीन करने के बाद बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें. इसके बाद अपने चेहरे को 20 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें. ऐसा करने से आपको अपने चेहरे पर खुद फर्क नजर आएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 
Read More
{}{}