trendingNow11789642
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Skin Care Tips: टैनिंग से हैं परेशान? तो अपनाएं ये टिप्स, स्किन बनेगी बेदाग

Skin Tan Removal:  टैन की समस्या ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि घरेलू उपाय से स्किन की टैनिंग कैसे दूर कर सकते हैं?
 

Skin Care Tips:  टैनिंग से हैं परेशान? तो अपनाएं ये टिप्स, स्किन बनेगी बेदाग
Stop
Jagrati Singh|Updated: Jul 21, 2023, 04:53 PM IST

Tan Removal Home Remedies: टैन की समस्या हर मौसम में  देखने को मिलती है. इसकी वजह से व्यक्ति का फेस डल हो जाता है. ऐसे में चेहरे के टैन को दूर करने के लिए कुछ खास घरेलू उपाय अपना सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि धूप में अधिक समय तक रहने की वजह से आपकी स्किन डार्क और झुर्रिदार नजर आने लगती हैं.  हम यहां आपको बताएंगे कि घरेलू उपाय से स्किन की टैनिंग कैसे दूर कर सकते हैं?
चेहरे के टैन को इन तरीकों से दूर करें-
दही-शहद-

दही और शहद चेहरे की टैन  को दूर कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि दही और शहद आपके चेहरे को सूर्य की पराबैंगनी किरणों से बचाने का काम करता है.. इसके लिए आप 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिलाकर इसे अच्छे से मिक्स कर लें. फिर इसे चेहरे मसाज करते हुए लगाएं.अब इसे 20 मिनट बाद धो लें. 
नींबू
नींबू के रस में विटामिन सी होता है जो सन टैन को दूर करने में मदद करते हैं. चेहरे पर सन टैन और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए आप हफ्ते में एक बार नींबू का रस लगा सकते हैं. इसे लगाने के लिए नींबू के रस में नारियल का तेल मिलाएं इसके बाद इसे कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन क्लीयर नजर आयेगी. 
 खीरा-गुलाब जल-
खीरा और गुलाब जल आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता  है. इससे स्किन ग्लोंइग नजर आती है. इसके लिए आप एक बाउल में खीरा का रस और गुलाब जल की कुछ बूंदें मिलाकर एक बढ़िया फेसपैक तैयार करें इससे स्किन पर कॉटन की मदद से लगाएं. बाद में इसे धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}