trendingNow11677305
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Skin Care Tips: गर्मियों में फेस पर जरूर लगाएं बेसन, स्किन की इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Besan Benefits For Skin: बेसन को काफी समय से स्किन साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है.  हम यहां आपको बताएंगे कि चेहरे पर बेसन लगाने के क्या फायदे मिलते हैं?
 

Skin Care Tips: गर्मियों में फेस पर जरूर लगाएं  बेसन, स्किन की इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा
Stop
Jagrati Singh|Updated: May 02, 2023, 02:47 PM IST

Besan Benefits For Skin: बेसन स्किन साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है. बेसन स्किन की गहराई में जाकर इसकी सफाई करता है. इसके अलावा बेसन में मौजूद पोषक तत्वों से स्किन को बहुत सारे फायदे भी मिलते हैं.बता दें बेसन स्किन को पोषण देने के साथ इंफेक्शन को दूर करने में मदद करेगा. वहीं मानसून के मौसम में स्किन काफी ऑयली हो जाती है. ऐसे में स्किन को बेसन से साफ करने केलिए स्किन को ऑयली होने  से बचाया जा सकता है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि चेहरे पर बेसन लगाने के क्या फायदे मिलते हैं?
चेहरे पर बेसन लगाने के फायदे-
पिंपल्स की शिकायत होती है दूर-

चेहरे पर बेसन लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर होती है. बेसन में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो स्किन को साफ रखने में मदद करते हैं. चेहरे पर बेसन लगाने से स्किन अंदर साफ होती है. जिसकी वजह से पिंपल्स की समस्या नहीं होती है.
डेड सेल्स को हटाता है-
बेसन चेहरे पर लगाने से चेहरा साफ बनता है. बेसन में मौजूद एक्सफोलिएटिंग एजेंट स्किन की डेड स्किन को निकालने में मदद करते हैं . वहीं बेसन एक तरह का प्राकृकित ब्लीज भी है इसको लगाने से स्किन का रंग निखरता है, इसके साथ ही अलग आप इससे रोजाना अपना चेहरा धोते हैं तो चेहरे पर निखार भी आता है.
ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद-
बेसन स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल हटाकर उसे साफ बनाता है.बेसन नैचुरल तरह से स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करता है. बेसन को दिन में कभी भी लगाया जा सकता है. बेसन को लागने से स्किन साफ और साफ्ट बनती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}