trendingPhotos1523935
PHOTOS

Almond Peel: बादाम के छिलके दूर कर देंगे ये स्किन प्रॉब्लम्स, Alia Bhatt की तरह ग्लोइंग हो जाएगा चेहरा

Almond Peel For Skin: बादाम में मौजूद पोषक तत्व सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं. ये स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. कई लोग बादाम के छिलके निकालकर फेंक देते हैं. लेकिन इसके छिलके भी स्किन के लिए फायदेमंद हैं. इसके छिलकों में विटामिन, एंटी ऑक्सीडेंट्स और फाइबर जैसे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं जो स्किन को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. बादाम के छिलकों का इस्तेमाल हम स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए कर सकते हैं. आइए जानते हैं चेहरे पर बादाम के छिलकों का इस्तेमाल कैस करते हैं और इसके क्या फायदे होते हैं. 

 

Advertisement
1/5
कैसे करें अप्लाई
कैसे करें अप्लाई

बादाम के छिलकों को चेहरे पर लगाने के लिए सुखा लें. फिर पीसकर इसमें कॉफी पाउडर मिलाएं और पेस्ट बना लें. इसे स्क्रब की तरह चेहरे पर लगाएं. कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिल जाएगा. 

2/5
पिंपल और रिंकल्स दूर करे
पिंपल और रिंकल्स दूर करे

बादाम के छिलको में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं. ये झुर्रियों को दूर करने का काम करते हैं. इसका स्क्रब चेहरे पर लगाने से पिंपल्स की परेशानी भी दूर हो जाती है.

 

3/5
स्किन ग्लोइंग बनाए
स्किन ग्लोइंग बनाए

ये पेस्ट स्किन पर लगाने से चेहरा मॉइस्चराइज हो जाएगा. बादाम के छिलकों का पाउडर ड्राईनेस दूर कर देगा और स्किन को ग्लोइंग बनाएगा. 

 

4/5
टैनिंग दूर करे
टैनिंग दूर करे

बादाम के छिलकों का पेस्ट लगाने से डेड स्किन निकल जाती है. ये स्किन सेल्स को निखारने का काम करता है. ये पेस्ट टैनिंग को दूर कर देता है. 

5/5
दाग धब्बों को दूर करे
दाग धब्बों को दूर करे

बादाम का स्क्रब चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर देता है. अगर पिंपल या एक्ने के निशान हैं तो बादाम के छिलकों का पेस्ट लगाने से ये परेशानी दूर हो जाएगी. 





Read More