trendingNow11791267
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Oily Skin: बारिश के मौसम में चिकनाहट से भर जाता है चेहरा, तो हफ्ते में 1 बार अप्लाई करें ये फेस मास्क

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के कई असरदार फेस मास्क लेकर आए हैं जिनकी मदद से तैलीय और मुंहासे वाली त्वचा दूर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं ऑयली स्किन के लिए मास्क.  

Oily Skin: बारिश के मौसम में चिकनाहट से भर जाता है चेहरा, तो हफ्ते में 1 बार अप्लाई करें ये फेस मास्क
Stop
Pooja Attri|Updated: Jul 22, 2023, 08:10 PM IST

Face mask for oily skin: बारिश के मौसम में स्किन ऑयली और चिपचिपी होने लगती है जिससे चेहरे पर पिंपल्स और एक्ने की समस्या पैदा हो जाती है. इसके साथ ही इस मौसम में व्हाइट हेड, ब्लैक हेड ओपन पोर्सिस की समस्या भी होने लगती है. वैसे तो इस सारी समस्याओं से बचने के लिए आपको बाजार में कई तरह के प्रोडक्ट्स आसानी से मिल जाते हैं. लेकिन ये प्रोडक्ट्स जितने महंगे होते हैं उतने ही हार्मफुल भी होते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के कई असरदार फेस मास्क लेकर आए हैं जिनकी मदद से तैलीय और मुंहासे वाली त्वचा दूर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Face mask for oily skin) ऑयली स्किन के लिए मास्क.......

ऑयली स्किन के लिए मास्क (Face mask for oily skin) 

एलोवेरा जेल
इसके लिए आप एलोवेरा जेल को लेकर अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं. फिर आप इसको करीब 15 मिनट तक लगाकर फेस वॉश कर लें. इससे आपकी ऑयली स्किन आसानी से कंट्रोल हो जाएगा. 

दही 
अगर आप ऑयली स्किन से परेशान हैं तो चेहरे पर दही को अच्छी तरह से लगाएं. फिर आप इसको करीब 15-20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. इसके बाद आप पानी से चेहरे को वॉश कर लें. इससे आपकी स्किन अच्छी तरह से एक्सफोलिएट होती है जिससे आपकी स्किन सॉफ्ट और शाइनी बनती है. 

नीम पाउडर
इसके लिए आप 2 चम्मच नीम के पाउडर में 1 चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर आप इसको चेहरे पर लगाकर करीब 15 मिनट बाद धो लेें. इससे आपके चेहरे पर मौजूद तेल और चिकनाई आसानी से साफ हो जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}