trendingNow11580810
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Fitness Tips: Working Women फॉलो करें ये हेल्थ केयर टिप्स, रहेंगी हमेशा फिट

Health Tips: आजकल ज्यादातर महिलाएं जॉब करती हैं. वहीं बिजी लाइफस्टाइल की वजह से उनको अपनी केयर करने का समय नहीं मिलता है.  हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन आसान तरीकों को अपनाकर अपनी सेहत का ख्याल रख सकती हैं?
 

Fitness Tips: Working Women फॉलो करें ये हेल्थ केयर टिप्स, रहेंगी हमेशा फिट
Stop
Jagrati Singh|Updated: Feb 21, 2023, 04:57 PM IST

Health Tips For Working Women: आजकल ज्यादातर महिलाएं जॉब करती हैं. वहीं बिजी लाइफस्टाइल की वजह से उनको अपनी केयर करने का समय नहीं मिलता है. महिलाएं घर और ऑफिस का काम करते समय अपनी सेहत को नजरअंदाज कर देती हैं. जिसके चलते कई बीमारियां महिलाओं को अपनी चपेट में ले लेती हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि वर्किंग महिलाएं कुछ तरीकों की मदद से अपना ख्याल रख सकती हैं.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन आसान तरीकों को अपनाकर अपनी सेहत का ख्याल रख सकती हैं?
वर्किंग वुमन इन तरीकों से खुद को रखें फिट-
हैवी नाश्ता करें-

काम में बिजी होने की वजह से कई बार वर्किंग वुमन को खाने का समय नहीं मिल पाता है . ऐसे में आप ध्यान रखें कि आप सुबह हैवी नाश्ता करें. इससे ना सिर्फ आपका पेट भरा रहेगा बल्कि काम के दौरान आपको भूख भी कम लगेगी. इसके अलावा आप  अपने काम पर भी फोकस कर पाएंगी ऐसा करने से आप फिट और हेल्दी रहेगीं.
हमेशा हेल्दी डाइट ही लें-
वर्किग महिलाओं को भूख लगने पर जंक फूड या तला-भुना खाकर पेट भर लेती हैं. जिससे आपकी बॉडी को पोषण नहीं मिव पाता है. ऐसे में आप बीमार भी पड़ने लगती हैं. इसलिए हमेशा घर का बना खाना ही खाएं. साथ ही डाइट में दही, सीजनल फ्रूट्स और हरी सब्जियों का सेवन करें.
भरपूर पानी पिएं-
वर्किग वुमन अक्सर काम उलझकर समय पर पानी पीना भी भूल जाती हैं. जिसकी वजह से आपको डिहाइड्रेशन की दिक्कत भी हो सकती हैं. इसलिए काम के दौरान बीच-बीच में पानी जरूर पिएं. कोशिश करें कि दिनभर में 7 गिलास पानी जरूरर पिएं.

तनाव ना लें-
घर और ऑफिस का काम मैनेज करने के चक्कर में कई बार महिलाएं तनाव लेने लगती हैं. जिसकी वजह से आपका मूड खराब रहता है और आपका किसी काम को करने में मन नहीं लगता है. इसलिए काम के बीच खुद को खुश रखने की कोशिश करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Read More
{}{}