trendingNow11527384
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए फॉलो करें 12-3-30 वर्कआउट ट्रेंड, बॉडी होगी फिट

12-3-30 workout trend to lose weight: जो लोग मोटापे के शिकार होते हैं वह लोग वेट लॉस करने के लिए ना जाने कौन-कौन से तरीके अपनाते हैं. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आप 12-3-30 वर्कआउट ट्रेंड अपना सकते हैं. 

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए फॉलो करें 12-3-30 वर्कआउट ट्रेंड, बॉडी होगी फिट
Stop
Jagrati Singh|Updated: Jan 13, 2023, 08:11 PM IST

Work Out For Weight Loss: जो लोग मोटापे के शिकार होते हैं वह लोग वेट लॉस करने के लिए ना जाने कौन-कौन से तरीके अपनाते हैं. वजन कम करने के लिए लोग फास्टिंग,जिम जाना,योगा करना, अलग-अलग तरह के एक्सरसाइज करना.लेकिन फिर भी कोई खास असर देखने को नहीं मिलता है.ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आप 12-3-30 वर्कआउट ट्रेंड अपना सकते हैं. इस वर्कआउट को करने से आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप अपना वजन 12-3-30 वर्कआउट ट्रेंड से किस तरह से कम कर सकते हैं?

क्या है 12 3 30 वर्कआउट-
यह एक ट्रेडमिल वर्कआउट है. इस वर्कआउट ट्रेंड के अनुसार आप एक निश्चित समय के लिए फिक्स स्पीड पर ट्रेडमिल पर वर्कआउट करने से आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं.जब आप ट्रेडमिल पर वर्कआउट करते हैं तो उस दौरान आपकी स्पीड 3 औप 12 इंक्लाइंड होनी चाहिए. आप इसे 30 मिनट के लिए करे.इस वर्कआउट को लगातार एक महीने करने से 1 महीने बाद आपको आपकी बॉडी में काफी चेंज देखने को मिलेंगे. इस वर्कआउट को इसलिए भी काफी पावरफुल माना जाता है क्योंकि इसमें आप इंक्लाइंड ट्रेडमिल पर वॉक करती है जिसके कारण आपकी ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न होती है.

12 3 30 वर्कआउट के फायदे-
इस वर्कआउट से वजन तो कम होगा ही आपकी बॉडी भी टोंड होगी.यह कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ के लिए काफी अच्छा है और मूड को भी अपलिफ्ट करता है.इससे आपकी लोअर बॉडी मसल्स पर भी अच्छा इफेक्ट पड़ता है. इस वर्कआउट को फॉलो करते वक्त आप अपने खान-पान का भी सही ध्यान रखना चाहिए.
ये सावधानियां रखें-
इस वर्कआउट के दौरान आपको सावधान भी रहना चाहिए क्योंकि झुकी हुई सतह पर चलना एक बड़ा जोखम भरा काम हो सकता है. इस तरह के चलने से पीठ के निचले हिस्से पर दबाव पड़ता है. इसलिए इस एक्सरसाइज को करते समय सावधान रहना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Read More
{}{}