trendingNow11638046
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Weight Loss Tips: पतली कमर की है चाहत? इन ड्रिंक्स को पिएं रोजाना, बेली फैट होगा गायब

Belly Fatआज के समय में हर किसी की फिट रहने की चाहत होती है.  इन ड्रिंक्स का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म तेज होता है औप बैली फैट भी तेजी से कम होता है. वहीं अगर आप भी पतली कमर पाना चाहते हैं तो आप इन ड्रिंक्स का सेवन करें?

Weight Loss Tips: पतली कमर की है चाहत? इन ड्रिंक्स को पिएं रोजाना, बेली फैट होगा गायब
Stop
Jagrati Singh|Updated: Apr 03, 2023, 08:17 PM IST

How To Slim Your Waist: आज के समय में हर किसी की फिट रहने की चाहत होती है. वहीं फिट रहने के लिए लोग घंटों जिम पसीना बहाते हैं. कई बार एक्सरसाइज करने के बाद भी बेली फैट कम नहीं होता है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.बल्कि आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स का सेवन करना चाहिए जो आपके बेली फैट को आसानी से कम कर सकते हैं. इन ड्रिंक्स का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म तेज होता है औप बैली फैट भी तेजी से कम होता है. वहीं अगर आप भी पतली कमर पाना चाहते हैं तो आप इन ड्रिंक्स का सेवन करें?

पलती कमर पाने के लिए पिएं ये ड्रिंक्स-
जीरा का पानी-

जीरे का पानी बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसको पीने से कमर पतली होती है और वजन तेजी से कम होता है. इसे बनाने के लिए चम्मच जीरे को रातभर एक गिलास पानी में भिगो दें. सुबह इस पानी को 5 मिनट के लिए उबाल लें. अब इसे छानकर पिएं. ये पानी आपकी कमर को पतली करने में मदद करेगा. इसके साथ ही आपका वजन भी तेजी से कम होता है.वहीं बता दें. ये ड्रिंक्स पीने से बॉडी भी डिटॉक्स होती है.
सौंफ का पानी-
सौंफ का पानी पीना बॉडी के लिए फायदेमंद होता है. इसको पीने से बॉडी विषैले पदार्थ बाहर निकलते हैं और वजन तेजी से कम होता है.सौंफ का पानी बनाने के लिए आप एक चम्मच सौंफ को रातभर के लिए एक गिलास पानी में भिगों दें. सुबह उठकर इस पानी को 5 मिनट के लिए उबाल लें.अब इसे छानकर पिएं. ऐसा करने से आपका वजन तेजी से कम होता है. 
नींबू पानी-
नींबू पानी पीने से बॉडी को कई फायदे मिलते हैं. ये पाचन तंत्र को मजबूत करने के साथ वजन को तेजी से कम होता है. नींबू पानी बनाने के लिए एक गिलास गुनगुना पानी लें और इसमें एक नींबू निचोड़ लें और इस पानी को पिएं. बता दें इस पानी को पीने से इम्यूनिटी मजबूत होने के साथ बैली फैट भी तेजी से घटना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

 

 

Read More
{}{}