trendingNow11739445
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Apple Juice: खाली पेट पिएं ये खास जूस, वजन होगा कम और सेहत को मिलते हैं बड़े लाभ

 Apple Juice: बॉडी को हेल्दी और फिट रखने के लिए फलों का सेवन करना बहुत जरूरी है.ऐसे में आपको फिट रहने के लिए सेब का जूस पीना चाहिए.  हम यहां आपको बताएंगे कि खाली पेट सेब का जूस पीने के क्या लाभ होते हैं?
 

Apple Juice: खाली पेट पिएं ये खास जूस, वजन होगा कम और सेहत को मिलते हैं बड़े लाभ
Stop
Jagrati Singh|Updated: Jun 15, 2023, 08:18 PM IST

 Benefits Of Apple Juice: बॉडी को हेल्दी और फिट रखने के लिए फलों का सेवन करना बहुत जरूरी है. वहीं सेब सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.  सेब में मौजूद विटामिन्स और मिनरल्स (Vitamins and Minerals) शरीर को बीमारियों से बचाने का काम करता है. ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि सेब का सेवन कब करना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि खाली पेट सेब का जूस पीने के क्या लाभ होते हैं?
सुबह खाली पेट सेब का जूस पीने के फायदे-
आंखों के लिए फायदेमंद-

सेब का जूस पीने से आपकी आंखों की रोशनी तेज होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि सेब में विटामिन ए की पर्याप्त मात्रा होती है. इसलिए सेब का जूस सुबह खाली पेट पीने से बहुत फायदा मिलता है. 
वजन कम करें (Weight Loss)-
सेब का जूस खाली पेट पीने से आपको वजन कम करने में मदद मिलती है. ऐसा इसलिए क्योंकि सेब के जूस में फाइबर की पर्याप्त मात्रा होती है जिससे आपका पाचन तंत्र मजबूत रहता है और पेट लंबे समय तक भरा रहता है. वहीं अगर आप इसका रोजाना सुबह खाली पेट इसका सेवन करते हैं तो आपका वजन तेजी से कम होता है.
अस्थमा (asthma)-
सुबह खाली पेट सेब का जूस पीना बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद पोषक तत्व अस्थमा में बहुत फायदेमंद होते हैं. अगर आप अस्थमा से बचाव और छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना सुबह सेब का जूस पी सकते हैं.
कोलेस्ट्रॉल (cholesterol)-
हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या में सुबह खाली पेट सेब का जूस पीना बहुत फायदेमंद होता है. वहीं सेब के जूस में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं तो कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में फायदेमंद होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}