trendingNow11778137
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Hair Care: बारिश के मौसम में हो रहा है हेयर फॉल? इन घरेलू नुस्खों को जरूर करें फॉलो, दिक्कत होगी दूर

 Hair Fall: बारिश के मौसम में बालों की केयर करना बहुत जरूरी होता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि बाल हेल्दी और शाइनी कैसे बनें तो आपको कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं.

Hair Care: बारिश के मौसम में हो रहा है हेयर फॉल? इन घरेलू नुस्खों को जरूर करें फॉलो, दिक्कत होगी दूर
Stop
Jagrati Singh|Updated: Jul 13, 2023, 04:53 PM IST

Home Remedies For Hair Fall: बालों की देखभाल वैसे तो हर मौसम में करते हैं.लेकिन बारिश के मौसम में बालों की केयर करना बहुत जरूरी होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मानसून में नमी और पसीने की दिक्कत होती है. जिसकी वजह से बालों में दिक्कत होने लगती है.जी हां इस मौसम में बालों में डैंड्रफ और ड्राइनेस की दिक्कत होने लगती है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि बाल हेल्दी और शाइनी कैसे बनें तो आपको कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि मानसून के मौसम में बालों की देखभाल कैसे करें?

मानसून के मौसम में बालों की देखभाल कैसे करें-
दही और प्याज का हेयर मास्क-

बालों में दही-प्याज का पैक लगाने से डैंड्रफ और खुजली से छुटकारा मिलता है. साथ ही बाल हेल्दी-शाइनी बनते हैं. इसके लिए 2 बड़े चम्मच दही लें और इसमें 6 चम्मच प्याज का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को स्कैल्प और बालों पर अच्छी तरह से अप्लाई करें. अब 30 मिनट बाद इस पैक को साफ पानी से धो लें.
केला और पपीता-
पपीता सेहत के साथ-साथ आपके बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है. वहीं अगर आप बालों के दोमुंहे बालों से परेशान हैं तो आप बालों में केला और पपीते का हेयर पैक लगा सकते हैं. इसको लगाने के लिए आप 2 बड़े चम्मच पपीते और केले का गूदा लें और इसे अच्छे से मिक्स कर लें. इस पेस्ट को आप अपने बालों पर 30 मिनट के लिए लगाएं. ऐसा करने से आप बालों की कई समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}