trendingNow11739112
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Hair Care Tips: दो मुंहे बालों से हेयर हो गए हैं खराब? इस पैक से मिलेगा छुटकारा

Hair Packs For Split Ends:  बालों के झड़ने के साथ अब ज्यादातर लोग दो मुंहे बालों से परेशान रहते हैं. इस समस्या से निपटने के लिए घर में रखी नैचुरल चीजों से बने हेयर पैक का ही उपयोग करना चाहिए. 

Hair Care Tips: दो मुंहे बालों से हेयर हो गए हैं खराब? इस पैक से मिलेगा छुटकारा
Stop
Jagrati Singh|Updated: Jun 15, 2023, 04:34 PM IST

How To Get Rid Of Split Ends: गलत लाइफस्टाइल की वजह से आजकल बालों से जुड़ी परेशानियां काफी बढ़ गई हैं. वहीं बालों के झड़ने के साथ अब ज्यादातर लोग दो-मुंहे बालों से परेशान रहते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि दो मुंहे बल देखने में अच्छे नहीं लगते हैं वहीं दो मुंहे बालों की वजह से बालों की ग्रोथ रुक जाती है.लेकिन आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. जी है बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स महंगे होने के साथ बालों को नुकसान भी पहुंचाते हैं. इसस्या से निपटने के लिए घर में रखी नैचुरल चीजों से बने हेयर पैक का ही उपयोग करना चाहिए. 
इन तरीकों से दो मुंहे बालों से पाएं छुटकारा-
अंडा-

इस हेयर पैक को लगाने के लिए आप इस कटोरी में अंडे का सफेद भाग लें. अब इसमें एलोवेरा जेल और दूध को मिलकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें. अब इस पेस्ट को बालों में आधे घंटे के लिए लगा कर छोड़ दें. अब 30 मिनट बाद बालों को नॉर्मल पानी से बालों को धो लें. ऐसा करने से आपको दो मुंहे बालों से छुटकारा मिल सकता है.
एवोकाडो-
एवोकाडो हेयर पैक बनाने के लिए एवोकाडो को कटोरी में अच्छे से मैश कर लें. अब इसमें नारियल का तेल मिलाएं. अब इस पेस्ट को बालों पर 30 मिनट तक लगा के रखें. अब अपने बालों को पानी से धो लें. ये पैक बालों को पोषण देने के साथ दो मुंह बालों की समस्या को भी कम करेगा.
केला हेयर मास्क-
केले का हेयर मास्क बालों के लिए बहुत अच्छा होता है. इस हेयर पैक को लगाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में केले को अच्छे से मैश करें. अब इस कटोरी में दही, नींबू का रस और गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब इस पेस्ट को बालों में लगाएं. 30 मिनट बाद हेयर पैक को नॉर्मल पानी से वॉश कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}