trendingNow11429549
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Hair Care Tips: नहीं बढ़ रहे हैं आपके बाल? तो इस हेयर मास्क को लगाने से कमर तक लंबी होगी चोटी

Onion Hair Mask: हर कोई हेल्दी और लंबे बालों की करना चाहता है. लेकिन आजकल खराब खानपान और बिजी लाइफस्टाइल की वजह से हम अपने ऊपर ध्यान नहीं देते हैं जिसकी वजह से बाल लंबे न होने की समस्या होने लगती है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि बालों को बढ़ाने के लिए आपको कौन सा हेयर मास्क लगाना चाहिए?

Hair Care Tips: नहीं बढ़ रहे हैं आपके बाल? तो इस हेयर मास्क को लगाने से कमर तक लंबी होगी चोटी
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 07, 2022, 02:16 PM IST

Hair Lengthening Mask: हर कोई हेल्दी और लंबे बालों की करना चाहता है. लेकिन आजकल खराब खानपान और बिजी लाइफस्टाइल की वजह से हम अपने ऊपर ध्यान नहीं देते हैं जिसकी वजह से बाल लंबे न होने की समस्या होने लगती है. लेकिन ऐसे में आप कुछ नेचुरल तरीके अपनाकर आप अपने बालों को कमर तक लंबा कर सकते हैं. जी हां बालों के लिए प्याज किसी जड़ीबूटी से कम नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि प्याज में एंटीऑक्सीडेंट (Antioxidants) है जो बालों के विकास में सुधार करता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि बालों को बढ़ाने के लिए आपको कौन सा हेयर मास्क लगाना चाहिए?

बालों में लगाएं प्याज से बना ये हेयर मास्क-
प्याज का रस और शहद (Onion juice and honey
)-
प्याज का रस और शहद का हेयर मास्क बनाना बहुत ही आसान है इसे बनाने के लिए आप दो चम्मच  प्याज का रस लें और इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. अब इसे अपने बालों पर 20 मिनट के  लिए लगाकर छोड़ दें और बालों को शैंपू से धो लें. इस हेयर मास्क से आपके बालों की ग्रोथ में मदद मिलेगी और बाल मुलायम भी बनेंगे.
प्याज का रस और अरंडी का तेल (Onion juice and castor oil)-
इस पैक को बनाने के लिए आपको अरंडी के तेल में प्याज का रस मिलाना है. ध्यान रहे कि आपको प्याज का रस और अरंडी का तेल बराबार मात्रा में लेना है. इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद बालों में लगाएं और इसे 2 घंटे के लिए छोड़ दें. इसके बाद बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे और बालों में डैंड्रफ की समस्या भी नहीं होगी. बता दें इस मास्क को आप हफ्ते में 2 या 3 बार लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Read More
{}{}