trendingNow11653410
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Glowing Skin Tips: महंगी क्रीम छोड़िए...अब चमेली के फूल बढ़ाएंगे आपके चेहरे का ग्लो, ऐसे बनाएं ये फेस पैक

Glowing Skin From Jasmine Flowers: चमेली के फूल केवल खूशबू के लिए ही नहीं जाने जाते हैं. ये हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. चमेली के फूल से बना फेस पैक लगाने से ड्राई स्किन की समस्या से लेकर एजिंग तक की दिक्कत दूर हो जाती है.   

Glowing Skin Tips: महंगी क्रीम छोड़िए...अब चमेली के फूल बढ़ाएंगे आपके चेहरे का ग्लो, ऐसे बनाएं ये फेस पैक
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Apr 15, 2023, 01:26 PM IST

Glowing Skin From Jasmine Flowers: फूलों में चमेली के फूलों की खूशबू बहुत खास है. इन फूलों को वर्षों से स्किन केयर प्रोडक्ट्स बनाने में शामिल किया जा रहा है. इन फूलों से आपकी स्किन में दाने, रेडनेस और सूजन की समस्या दूर होती है. दरअसल, चमेली एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटीमाइक्रोबियल गुणों से भरपूर है जो कि स्किन से जुड़ी कई समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है. तो आइए हम आपको बताते हैं आप चमेली के ताजा फूलों से अपनी स्किन के लिए कैसे फेस पैक तैयार कर सकती हैं...

1. ग्लोइंग स्किन में मददगार- 
चमेली का ये फेस पैक ग्लोइंग स्किन को बढ़ावा देने में मददगार है. ये आपकी स्किन को अंदर से डिटॉक्स करता है और इसके पोर्स का सफाया करता है. इसके बाद ये स्किन का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है जिससे आपको ग्लोइंग स्किन पाने में मदद मिल सकती है.

2. एक्ने में फायदेमंद-
एक्ने को कम करने में चमेली का फेस पैक काफी कारगर तरीके से फायदेमंद है. ये एंटीबैक्टीरियल है जो कि स्किन में एक्ने की समस्या को होने से रोकता है. इतना ही नहीं ये चेहरे में डेड सेल्स को जमा होने नहीं देता और इस तरह ये एक्ने की समस्या को कम करने में मददगार है.

3. झुर्रियां को कम करता है-
जब आप इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो इससे स्किन में कोलेजन की मात्रा बढ़ती है जिससे झुर्रियों में कमी आ सकती है. ये तरीका आपकी स्किन टाइटनिंग के साथ चेहरे में लंबे समय तक नमी को लॉक करने में भी मदद करता है. ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए फायदेमंद है. 

चमेली के फूलों से ऐसे बनाएं फेस पैक- 
चमेली के फूलों को लें और इसे कच्चा दूध के साथ मिला कर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा केसर, थोड़ा सा गुलाब जल और स्क्रब के लिए थोड़ा सा कॉफी मिला लें. अब सबको मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से स्क्रब करें. फिर इसे ऐसे ही 30 मिनट तक छोड़ दें. थोड़ी देर बाद आप पानी से अपना चेहरा धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}