trendingNow11202373
Hindi News >>वेलनेस
Advertisement

Face Care: चेहरे पर नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, मिनटों में गायब होगी डेड स्किन

Face Care: चेहरे पर नारियल तेल में मुल्तानी मिट्टी मिलाकर आप लगाएंगे तो फेस ग्लो करने लगेगा और तमाम तरह की दिक्कत भी आपसे दूर रहेंगे. तो आइए जानते हैं कि इस पेस्ट के बारे में. 

फेस का ऐसे रखें ख्याल
Stop
Zee News Desk|Updated: May 30, 2022, 07:16 PM IST

Face Care: फेस का ध्यान रखना बेहद जरूरी नहीं तो कई प्रकार की दिक्कतें आपको होने लगती है और उसे ठीक करने में लंबा वक्त लगता है. नेचुरल तरीके से भी आप अपने चेहरे का ख्याल रख सकते हैं. इसके लिए नारियल भी काफी उपयोगी है. वैसे तो नारियल के बहुत फायदे हैं, लेकिन अगर आप इसके तेल को फेस पर लगाएंगे तो कई प्रकार की परेशानी हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी. तो आइए जानने का प्रयास करते हैं कि आखिर नारियल के तेल के साथ किस चीज को मिलकार लगाएं, जिससे ग्लो ज्यादा आ सके. 

नारियल में इस चीज को मिलाकर लगाएं

अगर आप नारियल में मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर फेस पर लगाएंगे तो आपकी स्किन बहुत ही मुलायम और चमकदार हो जाएगी. इसके साथ ही जिन लोगों की स्किन कापी ऑयली रहती है उन्हें भी इससे राहत मिलेगी. इतना ही नहीं पिंपल्स की शिकायत भी इससे दूर हो जाएगी. इसके अलावा भी इसके कई बड़े फायदे हैं. जिन लोगों को टेनिंग की समस्या है वह इस पेस्ट को ट्राई कर सकते हैं. यदि आप पूरी रात भी इसे फेस पर लगाकर छोड़ देते हैं तो आपको बहुत अधिक फायदा मिलेगा. 

मुल्तानी मिट्टी के अलावा इन चीजों को मिलाने से भी मिलेगा फायदा

कुल मिलाकर नारियल का बेहद फायदेमंद है. इससे चेहरे को काफी फायदा पहुंचा है. बता दें कि ये नारियल ही है कि इसमें आपको मुल्तानी, बैकिंग सोड़ा और नींबू मिला कर लगा सकते हैं, जिससे आपको कई फायदे मिलेंगे. आपको  ध्यान रखना होगा कि इसको हफ्ते में एक बार जरूर लगाना होगा. तभी उसका असर दिखेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}