लखनऊ आएं तो ये 7 स्ट्रीट फूड जरूर खाएं

यूपी की राजधानी लखनऊ अपने तहजीब और लजीज खानें के लिए पूरे देश में फेमस है.लखनऊ के खानें की बात आती है तो लोगों की जुबान पर कबाब और बिरयानी का नाम आता है.

अगर लखनऊ के खानें के बारे में आपकी भी जानकारी कबाब और बिरयानी तक है तो ये स्टोरी आप के लिए है. इस स्टोरी में हम बात कर रहे हैं लखनऊ के 7 स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के बारे में.

कबाब

इस लिस्ट में सबसे पहले कबाब का नाम है. लखनऊ शहर अपने लजीज कबाब के लिए पूरे देश में फेमस है.यहां पर आपको कई प्रकार के कबाब खानें को मिल जायेगें जैसे शाही कबाब, तंदूरी कबाब और सीख कबाब आदि.

बिरयानी

लखनऊ शहर की स्वादिष्ट बिरयानी को खाने के लिए लोग देश के कोने से आते हैं. यहां पर आप चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी, लखनवी बिरयानी, कीमा बिरयानी का स्वाद चख सकते है.

चाट

लखनऊ आएं तो यहां की स्पेशल चाट जरूर खाएं. यहां पर आप को कई फ्लेवर के चाट खाने को मिल जायेगें.

वेज कबाब पराठा

कबाब और बिरयानी की तरह लखनऊ का वेज कबाब पराठा भी काफी फेमस है. लोग वेज कबाब पराठा को सुबह चाय के साथ खाना पसंद करते हैं.

मलाई मक्खन

लखनऊ शहर का मलाई मक्खन भी लोग खूब खाना पसंद करते हैं. मलाई मक्खन को दूध और मलाई में केसर, मेवा, चीनी, मिश्री डालकर बनाया जाता है.

पूड़ी और कचौड़ी

लखनऊ में आप पूड़ी और कचौड़ी का भी स्वाद चख सकते है.पूरी और कचौरी को लोग आलू की सब्जी, चटनी और दही के साथ खाना पसंद करते हैं.

चिकन शोरमा

लखनऊ का चिकन शोरमा को लोग इन व्यंजनों की तरह ही खाना पसंद करते हैं.अगर आप कभी लखनऊ आये और आपको नानवेज पसंद होतो चिकन शोरमा जरूर खाएं.

VIEW ALL

Read Next Story