ड्रीम जॉब पाने के लिए फॉलो करें ये दमदार ट्रिप्स

Job Interview Tips

अगर आप किसी भी जॉब के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हो, तो जानिए कुछ ऐसे खास टिप्स जिनकी मदद से आप पहली बार में पास हो जाएंगे.

Resume Builder Free

कहीं पर भी नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले अपना रिज्यूमे अपडेट कर लें. अगर आपके पास इंटर्नशिप या नौकरी का अनुभव है तो अपने रिज्यूमे में उसके बारे में लिखें.

Personality Tips

इंटरव्यू देते समय मुस्कुराते रहें और हर सवाल का जवाब पॉजिटिव अप्रोच के साथ दें. इससे इंटरव्यूअर पर आपका इंपैक्ट अच्छा पड़ेगा क्योंकि इस दौरान इंटरव्यूअर कैंडिडेट की पर्सनालिटी को हर पहलू से परखते हैं.

Interview News

किसी भी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जाने से पहले वहां का कल्चर पता कर लें. उस हिसाब से ही अपना ड्रेस कोड रखें. इंटरव्यू के लिए जाते समय भड़काऊ या ओवर ग्लैमरस कपड़े न पहनें.

Time Management Tips

इंटरव्यूअर उम्मीदवार को इस पैरामीटर पर भी जज करते हैं. अगर आप समय पर पहुंचेंगे तो तो इससे इंटरव्यू लेने वाले शख्स को आश्वासन रहेगा कि आप अपने लक्ष्य भी समय पर पूरे कर लेंगे.

Career Tips

किसी भी कंपनी में इंटरव्यू देते समय कॉन्फिडेंट रहना बहुत जरूरी है. आपसे जो भी सवाल पूछा जाए, उसका जवाब बिल्कुल तसल्ली के साथ दीजिए. आपकी शैली में हड़बड़ाहट नहीं नजर आनी चाहिए.

How to give interview

इंटरव्यू देते समय जबरदस्ती कुछ भी बोलने के बजाय सिर्फ वही स्किल्स बताएं, जो आपमें हैं. नहीं तो नौकरी के शुरुआती दिनों में आपसे काम में कोई भूल हो गई तो आपकी जॉब जा भी सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story