trendingNow11703662
Hindi News >>वायरल
Advertisement

ये आर्टिस्ट कूड़े-कचरे से पुरानी चप्पल उठाता है, फिर ऐसी आर्ट बनाता है कि आप सोच नहीं सकते!

Artist: पुराने चप्पलों के जरिए यह शख्स अब बड़ा आर्टिस्ट बन चुका है. इस आर्टिस्ट का कहना है कि वह धरती को प्लास्टिक मुक्त बनाना है और दूसरा जो भी प्लास्टिक कूड़े कचरे के रूप में हैं उनको आर्ट के रूप में तैयार कर लेना है.

ये आर्टिस्ट कूड़े-कचरे से पुरानी चप्पल उठाता है, फिर ऐसी आर्ट बनाता है कि आप सोच नहीं सकते!
Stop
Zee News Desk|Updated: May 20, 2023, 01:02 PM IST

Slipper Artist: कलाकारी की कोई सीमा नहीं होती है और ना ही कला किसी की मोहताज होती है. क्या आप यह सोच सकते हैं कि कोई भी कलाकार पुराने चप्पलों से पेंटिंग्स बना सकता है. ऐसा एक शख्स ने कर दिखाया है और उसका नाम पूरी दुनिया भर में चर्चा में आ चुका है. यह शख्स ना सिर्फ पुरानी चप्पलों को उठाता है बल्कि उनका सही यूज भी कर रहा है. इस शख्स की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

दरअसल, इस शख्स का नाम कोनबॉय है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शख्स नाइजीरिया का रहने वाला है. इसका दो मकसद है, पहला धरती को प्लास्टिक मुक्त बनाना है और दूसरा कि जो भी प्लास्टिक कूड़े कचरे के रूप में हैं उनको आर्ट के रूप में तैयार कर लेना है. शख्स के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें दिख रहा है कि वह पुराने चप्पलों को बीन कर उनकी पोट्रेट बना रहा है. 

इस शख्स के द्वारा बनाई गईं कलाकृतियां इतनी कमाल की हैं कि देखते ही बन रहा है. इस आर्टिस्ट ने कहा कि फ्लिप-फ्लॉप यानी प्लास्टिक की चप्पलों को लोग खराब होने के बाद फेंक देते हैं. इनकी खपत भी खूब होती है क्योंकि इन्हें आसानी से कोई भी अफोर्ड कर सकता है इसलिए ये ज्यादा खरीदी जाती हैं. लेकिन खराब होने के बाद फेंक दी जाती हैं. 

शख्स ने कहा कि ऐसे में इन चप्पलों को इस तरह यूज किया जाए तो बेहतर होगा. एक तथ्य यह भी है कि नाइजीरिया अफ्रीका का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है. इस शख्स के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर कई ऐसे वीडियो और तस्वीरें शेयर की गई हैं जिसमें उसने तमाम चप्पलों का यूज करते हुए शानदार पेंटिंग्स बनाई हैं. वह इन चप्पलों को एक-एक क्रम में सजाता है और इसके बाद उनको एक तस्वीर की शक्ल में ढाल देता है.

Read More
{}{}