trendingNow11698862
Hindi News >>वायरल
Advertisement

जब शख्स ने समुद्र के पानी में बैठकर बजा दिया पियानो, दंग रह गई थी दुनिया

Viral: यह शख्स समुद्र की गहराई में अंडरवाटर पियानो बजाते नजर आया था. उनके इस करतब को देखकर सब हैरान रह गए थे. इस दौरान उनके इस साहसिक कार्य में डाइविंग गियर में पानी के नीचे एक पीला पियानो रखा गया.

जब शख्स ने समुद्र के पानी में बैठकर बजा दिया पियानो, दंग रह गई थी दुनिया
Stop
Zee News Desk|Updated: May 16, 2023, 11:31 PM IST

Piano Underwater: अभी हाल ही में अमेरिका से एक खबर आई कि एक शख्स लगातार 74 दिन से पानी के अंदर बैठा हुआ है. वह विश्व रिकॉर्ड बना चुका है लेकिन वह 100 दिन बाद पानी के अंदर से निकलेगा. इसी कड़ी में सोशल मीडिया के एक स्पेस में एक और केस स्टडी का हवाला दिया गया, जब एक शख्स समुद्र के पानी के अंदर बैठकर पियानो बजाने लगा था. वहां से उसने एक लाजवाब धुन भी निकाली थी जिसे सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए थे.

असल में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक समुद्र के अंदर पानी में बैठकर पियानो बजाने वाला मामला कुछ पुराना है. लेकिन हाल ही में चर्चा में आ गया है. यह शख्स ब्रिटेन का रहने वाला है और इसका नाम जो जेनकिंस हैं. इनकी खूबी यह है कि वे कई असामान्य स्थानों पर पियानो बजाने के लिए जाने जाते हैं. वे नाव पर, बकिंघम पैलेस के सामने, और यहां तक ​​कि एक गर्म हवा के गुब्बारे पर भी पियानो की धुन निकाल देते हैं.

इसी कड़ी में कुछ दिन पहले उनका एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे समुद्र की गहराई में अंडरवाटर पियानो बजाते नजर आए. उनके इस करतब को देखकर सब हैरान रह गए. इस दौरान उनके इस साहसिक कार्य में डाइविंग गियर में पानी के नीचे एक पीला पियानो रखा गया. इसमें एक श्वास उपकरण भी शामिल किया गया था ताकि आवाज का रूपांतरण सही से हो सके. इसके लिए बहुत खास तैयारी की गई थी और कई बार अभ्यास भी किया गया. 

वाटरप्रूफ पियानो निर्माण कराया गया और खुद जेनकिंस ने भी तकनीक की मदद से अपने आप को लैस किया और पानी में उतर गए. उनके इस वीडियो को देखकर वाकई में लोग हैरत हैं क्योंकि पियानो बजाते हुए उन्होंने ऐसी धुन निकाली कि सब सुनते रह गए. इस वीडियो को जैसे ही पोस्ट किया गया यह जमकर वायरल हो गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Joe Jenkins (@joejenkins)

Read More
{}{}