trendingNow11668200
Hindi News >>वायरल
Advertisement

Hospital: एक सांस में इतनी एनर्जी ड्रिंक पी डाली, अस्पताल पहुंच गया लड़का और फिर...

Drink: इस शख्स ने फ्रीज में से एक साथ एनर्जी ड्रिंक निकाले और दस मिनट के अंदर 12 एनर्जी ड्रिंक पी लिए. जैसे ही वह इन सबको पीकर जाकर बैठा, उसके पेट में गड़बड़ शुरू हो गई.

Hospital: एक सांस में इतनी एनर्जी ड्रिंक पी डाली, अस्पताल पहुंच गया लड़का और फिर...
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 25, 2023, 09:46 PM IST

Energy Drink: हाल ही में सोशल मीडिया पर स्पेस के दौरान यह पूछा गया कि एक सांस में कितनी एनर्जी ड्रिंक पी सकते हैं. इस बहस में एक केस स्टडी का उदाहरण दिया गया. इसमें एक लड़का एनर्जी ड्रिंक के चक्कर में अस्पताल पहुंच गया था. यह सब तब हुआ जब अपने दोस्तों पर रौब झाड़ने के लिए उसने ऐसा किया. पहली बात तो यह कि एक साथ इतने एनर्जी ड्रिंक लेना बहुत खतरनाक है और दूसरा उसने खाली पेट इन सबको पी लिया. उसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाना पड़ गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला कुछ पुराना है जो हाल ही में चर्चा में आ गया. इस लड़के की उम्र 36 की है. बताया गया कि इस शख्स ने शायद दोस्तों के सामने कोई शर्त रखी या सिर्फ रौब झाड़ने के लिए ऐसा किया, लेकिन अपना काफी नुकसान किया. यह शख्स वहां रखी फ्रीज में से एक साथ एनर्जी ड्रिंक निकाले और दस मिनट के अंदर 12 एनर्जी ड्रिंक पी लिए. 

जैसे ही वह इन सबको पीकर जाकर बैठा, इसके पेट में गड़बड़ शुरू हो गई. उसकी हालत पतली हो गई. वह दौड़कर बाथरूम में गया तब तक काफी देर हो चुकी थी. वह बेहोशी की हालत में पहुंच गया तब आनन फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस शख्स को आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया और उन्होंने भयंकर पेट दर्द की शिकायत की. 

लेकिन जब चेकअप हुआ तो कई सारी समस्याएं सामने आ गईं. उसे उल्टी भी हुई लेकिन शख्स की आंत सूज चुकी थी. इतना ही नहीं उसके जिगर और गुर्दे ने काम करना भी बंद कर दिया था. फिलहाल अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया तब उसे धीरे धीरे आराम मिलना शुरू हुआ. इस केस स्टडी के माध्यम से यह बताया गया की एक सांस में इतनी सारी एनर्जी ड्रिंक नहीं पीनी चाहिए.

Read More
{}{}