trendingNow11931832
Hindi News >>Vidhan Sabha Chunav 2023
Advertisement

MP Chunav: कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP उम्मीदवार के पैर छूकर मांगा आशीर्वाद, जवाब मिला- वो तो जनता देगी!

Jitu Patwari: मधु वर्मा जब जिला निर्वाचन कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल कर समर्थकों के साथ लौट रहे थे, तब सामना होने पर पटवारी अचानक उनके पास पहुंचे और उनके चरण स्पर्श करते हुए कहा कि मुझे आशीर्वाद दो.

MP Chunav: कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP उम्मीदवार के पैर छूकर मांगा आशीर्वाद, जवाब मिला- वो तो जनता देगी!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Oct 26, 2023, 08:40 PM IST

Madhya Pradesh Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो रही हैं. इसी कड़ी में अब वहां कई मजेदार तस्वीरें भी देखने को मिल रही हैं. इसी कड़ी में इंदौर की राऊ विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल कर लौट रहे बीजेपी उम्मीदवार मधु वर्मा उस समय हैरान रह गए जब उनके मुख्य चुनावी प्रतिद्वंद्वी और मौजूदा कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने सार्वजनिक तौर पर उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद मांग लिया. वहां मौजूद लोग मुस्कुराने लगे और फिर मधु वर्मा ने कहा कि आशीर्वाद तो जनता देगी.

पटवारी अचानक उनके पास पहुंचे
असल में इस घटना का वीडियो और तस्वीर दोनों सोशल मीडिया पर सामने आया है. बताया गया कि मधु वर्मा जब जिला निर्वाचन कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल कर समर्थकों के साथ लौट रहे थे, तब सामना होने पर पटवारी अचानक उनके पास पहुंचे और उनके चरण स्पर्श करते हुए कहा कि मुझे आशीर्वाद दो. इस पर वर्मा ने पटवारी को जवाब दिया कि आशीर्वाद तो जनता देगी. आपने 10 साल तक विधायक के रूप में काम किया है, आप जनता के पास जाकर जरा अपने काम तो बताइए.

एक ही दिन पर्चा भरा
दोनों उम्मीदवारों ने एक ही दिन पर्चा भरा है. राज्य की पिछली कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पटवारी को कांग्रेस ने राऊ क्षेत्र से लगातार चौथी बार मैदान में उतारा है, तो बीजेपी ने इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष वर्मा को इस सीट पर सतत दूसरी बार टिकट दिया है. पटवारी ने वर्ष 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान वर्मा को राऊ क्षेत्र में 5,703 मतों के नजदीकी अंतर से हराया था.

इस सीट पर 2008 से लेकर 2018 के बीच तीन बार चुनाव हुए हैं. 2008 के चुनावों में पटवारी को जीतू जिराती के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जबकि 2013 और 2018 के चुनावों में पटवारी ने लगातार दो बार जीत हासिल की. इंदौर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को समेटने वाली राऊ सीट पर करीब 3.56 लाख मतदाता 17 नवंबर को उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. फिलहाल दोनों उम्मीदवारों की ये तस्वीर चर्चा में है.

Read More
{}{}