trendingNow11989694
Hindi News >>Vidhan Sabha Chunav 2023
Advertisement

Chunav Result Update: 'आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया', जीत के बाद विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी

Vidhan Sabha Chunav Result 2023 LIVE Update: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के सबसे तेज और सबसे सटीक नतीजे के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें..

Chunav Result Update: 'आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया', जीत के बाद विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी
Stop
Sumit Rai|Updated: Dec 04, 2023, 12:06 AM IST
LIVE Blog

Vidhan Sabha Chunav Result 2023 LIVE Update: छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए. बीजेपी ने जहां मध्य प्रदेश में ऐतिहासिक जीत हासिल की. जबकि कांग्रेस के जबड़े से राजस्थान और छत्तीसगढ़ भी जीत लिए हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है और प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है. राज्य की 230 सीटों में से पार्टी ने 163 पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि कांग्रेस को 66 सीटों पर जीत मिली है. 

वहीं छत्तीसगढ़ की सत्ता में भाजपा ने वापसी कर ली है.  वोटों की गिनती पूरी होने के बाद BJP ने 54 सीट और कांग्रेस ने 35 सीट पर जीत हासिल की. छत्तीसगढ़ में मतदान दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान हुआ था. यहां एक करोड़ 55 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और राज्य की कमान अपने प्रतिनिधि को सौंपने का फैसला कर दिया जो ईवीएम में कैद है.

राजस्थान के सिंहासन पर बीजेपी ने फिर कब्जा जमाया है. 199 सीटों में से बीजेपी ने 115 सीटें जीती हैं. जबकि कांग्रेस को 69 सीटें हासिल हुई हैं. अन्य को 15 सीटें मिली हैं. पीएम मोदी ने जनता का धन्यवाद करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से न थकने और ना ही रुकने को कहा है. वहीं विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी ने भी जनता के फैसले को स्वीकार करते हुए कहा कि विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी.

[object Object]
Read More
{}{}