trendingNow11994010
Hindi News >>Vidhan Sabha Chunav 2023
Advertisement

Loksabha Chunav: कांग्रेस की हार के बाद ममता बनर्जी का डर, कहीं 'खेला' न कर दे लेफ्ट फ्रंट

Assembly Election Results:  बंगाल सीएम ने कहा, कुछ छोटी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिससे बीजेपी को फायदा हुआ. सिर्फ कैंपेन और विज्ञापनों से काम नहीं चलता. स्ट्रेटजी और जमीन पर काम भी बहुत जरूरी है. 

Loksabha Chunav: कांग्रेस की हार के बाद ममता बनर्जी का डर, कहीं 'खेला' न कर दे लेफ्ट फ्रंट
Stop
Rachit Kumar|Updated: Dec 04, 2023, 04:31 PM IST

Rajasthan MP-CG Results: तीन राज्यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब उसकी I.N.D.I.A गठबंधन की साथी ममता बनर्जी ने निशाना साधा है. बंगाल की मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अगर सीट शेयरिंग कर ली गई होगी तो नतीजे ऐसे नहीं होते. ममता ने बयान में कहा, बीजेपी ने 2 राज्य जीते जबकि कांग्रेस ने सिर्फ तेलंगाना. हमने पहले ही कांग्रेस से कहा था कि सीट शेयरिंग कर लेते हैं. अगर ऐसा हो गया होता तो नतीजे ऐसे नहीं होते. वोट कटने के कारण बीजेपी को जीत मिली. बंगाल सीएम ने आगे कहा, कुछ छोटी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिससे बीजेपी को फायदा हुआ. सिर्फ कैंपेन और विज्ञापनों से काम नहीं चलता. स्ट्रेटजी और जमीन पर काम भी बहुत जरूरी है. 

अभिषेक बनर्जी ने भी बोला हमला

दूसरी ओर, ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'अगर आप ईडी-सीबीआई के बल पर सत्ता में बने रहना चाहते हैं, तो आप लंबे समय तक सत्ता में नहीं रहेंगे. अगर आप राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनावों को देखें तो कांग्रेस बहुत कम अंतर से चुनाव हारी है. मुझे लगता है कि आपस में जो राजनीतिक मतभेद था तो इसे पहले से ही सुधार करके प्रयास किया जाता तो चुनाव के नतीजे ये नहीं आते.'

टीएमसी ने दी थी कांग्रेस को नसीहत

इससे पहले रविवार को भी जब चुनावी तस्वीर साफ हो गई तो टीएमसी ने कांग्रेस को नसीहत दी थी. टीएमसी ने कहा था कि अब वक्त आ गया है कि कांग्रेस इंडिया अलायंस में बड़े भाई की तरह शर्तों को थोपना बंद कर दे. टीएमसी के कुछ प्रवक्ताओं ने कहा था कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की विफलता को इंडिया गठबंधन की विफलता के तौर पर नहीं देखा जा सकता. टीएमसी ने कहा, इन चुनावी नतीजों का साल 2024 में बंगाल पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बंगाल में मेन फैक्टर ममता बनर्जी हैं. इसलिए बेहतर यही है कि अगले साल होने वाले आम चुनावों में इंडिया गठबंधन ममता बनर्जी को मुख्य चेहरा बनाकर मैदान में उतरे.

Read More
{}{}