trendingNow11941950
Hindi News >>Vidhan Sabha Chunav 2023
Advertisement

Chhattisgarh Election 2023: चुनावों के लिए दुबई से उम्मीदवार के लिए आए करोड़ों रुपये, ईडी ने ऐसे किया पर्दाफाश

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजे गए करोड़ों रुपये को ईडी ने जब्त कर लिया है. एजेंसी ने यह सारी एक खुफिया सूचना पर की.

Chhattisgarh Election 2023: चुनावों के लिए दुबई से उम्मीदवार के लिए आए करोड़ों रुपये, ईडी ने ऐसे किया पर्दाफाश
Stop
Jitender Sharma|Updated: Nov 02, 2023, 09:59 PM IST

ED seizes money sent from UAE: ED ने छत्तीसगढ़ में चल रहे चुनाव प्रचार के बीच बड़ी कारवाई करते हुये करोड़ों का कैश बरामद किया है. ये कैश महादेव ऑनलाइन सट्टेबाज़ी मामले में कारवाई के दौरान बरामद किया गया है. एजेंसी को जानकारी मिली थी कि महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर छतीसगढ़ में होने वाले चुनावों के लिये दुबई से हवाला के जरिये कैश भेज रहा है. इसी जानकारी के आधार पर एजेंसी ने रायपुर और भिलाई में छापेमारी की.

इसी छापेमारी में महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर के कुरियर को कैश के साथ पकड़ा जो चुनाव के उम्मीदवार के लिये पैसे ले कर आया था. एजेंसी ने इस कुरियर को रायपुर के एक होटल में पकड़ा और इसकी गाड़ी से ₹3.12 करोड़ बरामद किये जो चुनावी उम्मीदवार को देने के लिये थे. इसके बाद इसी कुरियर के भिलाई में ठिकाने से ₹1.8 करोड़ बरामद किये गये.

इसके अलावा एजेंसी ने महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर के कुछ बेनामी बैंक खातों को भी पकड़ा जिसमें ₹10 करोड़ जमा थे. ED ने कारवाई करते हुये इस बैंक खाते में जमा ₹10 करोड़ को भी फ़्रीज़ कर दिया है.

इस मामले में ED को शक है कि छत्तीसगढ़ के कुछ सरकारी अधिकारी भी शामिल है और उनकी भी एजेंसी जांच कर रही है. इस मामले में ED मनी लॉडिग के तहत कारवाई कर रही है और अक्टूबर में महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 14 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है.

Read More
{}{}