trendingNow11965503
Hindi News >>Vidhan Sabha Chunav 2023
Advertisement

Chhattisgarh Chunav 2023 Live: छत्तीसगढ़ कांग्रेस की समीक्षा बैठक में हंगामा, चुनाव में लगा भितरघात का आरोप; कुमारी सैलजा ने की वन-टू-वन चर्चा

Chhattisgarh Election Live Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव की प्रक्रिया समाप्त हो गई है. राज्य में दो चरणों में मतदान संपन्न हुए. दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को वोट डाले गए और कुल 70.93 प्रतिशत मतदान हुआ. अब सबको 3 दिसंबर के दिन रिजल्ट का इंतजार है.

Chhattisgarh Chunav 2023 Live: छत्तीसगढ़ कांग्रेस की समीक्षा बैठक में हंगामा, चुनाव में लगा भितरघात का आरोप; कुमारी सैलजा ने की वन-टू-वन चर्चा
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Nov 18, 2023, 06:04 PM IST

Chhattisgarh Assembly Election Live Updates: छत्तीसगढ़ में वोटिंग के अगले दिन 18 नवंबर यानी शनिवार को कांग्रेस ने रायपुर में समीक्षा बैठक का आयोजन किया. रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रत्याशियों के साथ चल रही पार्टी की समीक्षा बैठक के दौरान कुछ नेताओं के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान कुछ नेताओं पर भितरघात करने और विरोधियों से पैसे लेकर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया गया है. 

बैठक में बवाल

समीक्षा बैठक के दौरान केशकाल से संतराम नेताम के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. समर्थकों ने अल्‍प संख्‍य विभाग के प्रदेश अध्‍यक्ष अमीन मेनन पर भितरघात करने और विरोधियों से पैसे लेकर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है.

राजीव भवन के अंदर प्रत्याशियों का हुआ वन टू वन

कुमारी शैलजा ने उम्मीदवारों से सीधे वन टू वन चर्चा की है. विधानसभा चुनाव के बाद एक्शन मोड़ में पीसीसी पार्टी विरोधी काम करने वाले आधा दर्जन पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है. राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य पुष्पा पाटले को नोटिस पामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ काम करने का आरोप तारकेश्वर पटेल, दुर्गेश जायसवाल और गीतांजलि पटेल को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तलब किया गया है. इस तरह बेल्तरा में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के आरोप में भी एक नोटिस भेजा गया है.

 

छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हुआ. प्रदेश की कुल 90 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो गई है. अब प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 3 दिसंबर को होगा. इसका इंतजार राज्य की जनता बेसब्री से कर रही है. वोटिंग होने के बाद EVM और वीवीपैट मशीन स्ट्रांग रूम में सुरक्षित पहुंचा दी गई हैं. सीसीटीवी की निगाहें भी ईवीएम की सुरक्षा पर हैं. स्ट्रांग रूम को राजनीतिक पार्टियां भी सतर्क हैं. ऐसे में विभिन्न पार्टियों के कार्यकर्ता भी स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा देंगे. 

खरसिया में हुआ सबसे अधिक मतदान

राज्य में दो चरणों में मतदान हुआ था. 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान हुआ था. वहीं, दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण के लिए छत्तीसगढ़ के 70 विधानसभा में कुल 75.08% वोटिंग हुई. सबसे ज्यादा खरसिया विधानसभा में 86.54 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं, सबसे कम रायपुर पश्चिम में 55.93 प्रतिशत वोटिंग हुई. 

Read More
{}{}