trendingNow11908928
Hindi News >>Trending
Advertisement

दुनिया के इस नामी शहर में बैन हुआ एस्केलेटर पर चलना, यहां जानिए आखिर क्यों हुआ ऐसा

Trending News: गिरने जैसी दुर्घटनाओं को कम करने के प्रयास में नागोया में 1 अक्टूबर को एस्केलेटर पर चलने पर प्रतिबंध लागू हो गया. जापान में, यात्रियों के लिए एस्केलेटर के बाईं ओर स्थिर खड़े रहना और यात्रियों के चढ़ने या उतरने के लिए दाहिनी ओर खुला छोड़ना चलन है.

 
दुनिया के इस नामी शहर में बैन हुआ एस्केलेटर पर चलना, यहां जानिए आखिर क्यों हुआ ऐसा
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Oct 10, 2023, 04:43 PM IST

Walking On Escalator Is Ban In Japan: जापान के एक शहर नागोया ने एक कानून पारित कर लोगों को एस्केलेटर पर चलने से रोक दिया गया है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों किया गया होगा? चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा करने के पीछे की क्या वजह है. गिरने जैसी दुर्घटनाओं को कम करने के प्रयास में नागोया में 1 अक्टूबर को एस्केलेटर पर चलने पर प्रतिबंध लागू हो गया. जापान में, यात्रियों के लिए एस्केलेटर के बाईं ओर स्थिर खड़े रहना और यात्रियों के चढ़ने या उतरने के लिए दाहिनी ओर खुला छोड़ना चलन है.

एस्केलेटर पर चलना हो गया बैन

इसलिए इसे रोकने के लिए नया अध्यादेश लोगों को एस्केलेटर का उपयोग करते समय आगे बढ़ना बंद करने के लिए कहता है, चाहे वे बाईं ओर या दाईं ओर खड़े हों. द मेनिची की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन स्टेशनों, व्यवसायों और एस्केलेटर को नियंत्रित करने वाली अन्य संस्थाओं को भी विजिटर्स को इस नियम के बारे में जागरूक करना चाहिए.

पहले भी जापान में हो चुका है लागू

यह अध्यादेश जापान में अपनी तरह का दूसरा अध्यादेश है. पहला 2021 में पूर्वी जापान के सैतामा प्रान्त में आया था. जापान टुडे के अनुसार, नागोया शहर टीवी पर नए कानून का विज्ञापन कर रहा है और महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर इसके बारे में विज्ञापन दे रहा है.

हाल के दिनों में, यात्रियों द्वारा एस्केलेटर पर तेजी से चढ़ने-उतरने और दुर्घटनाओं का कारण बनने की कई घटनाएं सामने आई हैं. इसके अतिरिक्त, बैग छीनने और व्यक्तियों के घटनास्थल से भागने की भी कई खबरें आई हैं. 

Read More
{}{}