Hindi News >>Trending
Advertisement

महिला पुलिस ऑफिसर ने हाथ से साफ किया कचरा ताकि सड़क पर न भरे पानी, Video ने जीत लिया दिल

Hyderabad Traffic Police: वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वह नाली में रुकावट पैदा करने वाले कचरे को हटाने के लिए अपने हाथों का यूज करती है. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किए गए एक वीडियो में हैदराबाद की एक पुलिसकर्मी को देखा जा सकता है.

 
महिला पुलिस ऑफिसर ने हाथ से साफ किया कचरा ताकि सड़क पर न भरे पानी, Video ने जीत लिया दिल
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 08, 2023, 08:13 AM IST

Female Police Officer: पुलिस अधिकारी अक्सर अपने कर्तव्यों से ऊपर उठकर अपने काम और नागरिकों के प्रति अपना समर्पण दिखाते हैं. इस समर्पण का एक उदाहरण ने हाल ही में सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित किया है. हैदराबाद में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को अपनी ड्यूटी से परे काम करते हुए दिखा जा सकता है और इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वह नाली में रुकावट पैदा करने वाले कचरे को हटाने के लिए अपने हाथों का यूज करती है. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किए गए एक वीडियो में हैदराबाद की एक पुलिसकर्मी को देखा जा सकता है.

हाथ से ही कचरा साफ करने लगी महिला पुलिस अधिकारी

जलभराव को रोकने के लिए बंद नाली को मैन्युअली साफ करने के लिए महिला पुलिस ऑफिसर ने बेहतरीन काम किया. हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने अधिकारी डी धना लक्ष्मी (D Dhana Laxmi) के सराहनीय प्रयासों को प्रदर्शित करते हुए इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया. वीडियो में एक फ्लाईओवर के पास का दृश्य दिखाया गया है, जहां जमा कचरे के कारण जल निकासी छेद बंद हो गया था. पुलिस ऑफिसर धना लक्ष्मी एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ शामिल हो गईं जो पहले से ही इस काम में लगा हुआ था और कचरे को हटाने में उसकी मदद की, जिससे बारिश का पानी आसानी से बह सके.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने स्थान और अधिकारी के नाम का खुलासा करते हुए एक पोस्ट के साथ वीडियो शेयर किया. इसमें लिखा, “श्रीमती डी धना लक्ष्मी, एसीपी टीआर साउथ वेस्ट जोन ने टॉलीचौकी फ्लाईओवर के पास नाली के पानी में रुकावट को हटाकर जलभराव को साफ किया." इस वीडियो को देखने के बाद सैकड़ों लोग सराहना करने के लिए कमेंट बॉक्स में आए. एक यूजर ने लिखा, "आपके प्रयासों को सलाम मैडम". एक अन्य ने कमेंट बॉक्स में लिखा, "वास्तव में बहुत बढ़िया सेवा." एक दर्शक का दिलचस्प सुझाव भी था. उन्होंने कहा, "ऐसे कामों की सराहना करें - अच्छे कार्यों को बढ़ावा देने के लिए पुलिस के पास अपना टीवी चैनल होना चाहिए और कार्य जनता के अधिक करीब होंगे."

{}{}