Hindi News >>Explainer
Advertisement

Biggest Onion: किसान ने उगाया 9 किलो का एक प्याज! देखकर भी लोगों को नहीं हो रहा भरोसा

Shocking: आपने अब तक बड़े-बड़े प्याज तो देखें होंगे लेकिन कभी यह नहीं सोचा होगा कि एक प्याज एक-दो नहीं बल्कि 9 किलो का भी हो सकता है. यह सुनकर सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि दुनियाभर लोगों को हैरानी हो रही है.

 
Biggest Onion: किसान ने उगाया 9 किलो का एक प्याज! देखकर भी लोगों को नहीं हो रहा भरोसा
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 19, 2023, 01:15 PM IST

Biggest Onion Record: आपने अब तक बड़े-बड़े प्याज तो देखें होंगे लेकिन कभी यह नहीं सोचा होगा कि एक प्याज एक-दो नहीं बल्कि 9 किलो का भी हो सकता है. यह सुनकर सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि दुनियाभर लोगों को हैरानी हो रही है. ब्रिटेन के ग्वेर्नसे का एक माली 8.97 किलोग्राम का विशाल प्याज उगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर है. इस खबर को शेयर करने के लिए हैरोगेट फ्लावर शोज ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया. उन्होंने किसान की बेशकीमती प्रॉपर्टी यानी कि विशालकाय प्याज के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की. साथ ही, उन्होंने गैरेथ ग्रिफिन की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह बड़े गर्व से बड़े प्याज को पकड़े हुए हैं.

क्या आपने अब तक देखा इतना बड़ा प्याज?

सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसको हैरोगेट फ्लावर शोज ने शेयर किया. इंस्टाग्राम पर हैरोगेट फ्लावर शोज ने लिखा, "आंखों में पानी ला देने वाला, विशाल प्याज एक नया रिकॉर्ड तोड़ने वाला विशाल प्याज है! ग्वेर्नसे के गैरेथ ग्रिफिन द्वारा उगाए गए प्याज का वजन आज हैरोगेट ऑटम फ्लावर शो के पहले दिन 8.97 किलोग्राम था, और यह अब तक का है एक नया विश्व रिकॉर्ड!" इस पोस्ट पर अब तक सैकड़ों लाइक्स आ चुके हैं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harrogate Flower Shows (@harrogateflowershow)

 

पोस्ट देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस पोस्ट को 16 सितंबर को शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. चलिए जानते हैं कि इस पोस्ट के बारे में लोग क्या कह रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, "यह बहुत बड़ा प्याज है." दूसरे ने कहा, "आपको क्या लगता है कि आप इससे कितनी स्पेगेटी बोलोग्नीज़ बना सकते हैं?" तीसरे ने लिखा, "यह देखना अद्भुत है! शाबाश! क्या प्याज उगाया है. यह हर किसी के बस की बात नहीं है." चौथे यूजर ने लिखा, "क्या उपलब्धि है! इस बारे में मैंने आज तक नहीं सुना था." एक अन्य ने लिखा, "हे भगवान, क्या यह भी संभव है."

{}{}