trendingNow11854351
Hindi News >>Trending
Advertisement

Scary Video: पोस्टमार्टम हाउस में अचानक अपने-आप चलने लगी सीढ़ियां! कमजोर दिल वाले सोच-समझ कर देखें

Walking Ladder Video: अपने आप चलने वाली एक अनोखी बांस की सीढ़ी वाली एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो गई है, जिससे लोगों के होश उड़ गए हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रही है.

 
Scary Video: पोस्टमार्टम हाउस में अचानक अपने-आप चलने लगी सीढ़ियां! कमजोर दिल वाले सोच-समझ कर देखें
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 04, 2023, 06:20 AM IST

Ladder Walking Video: हम एक आधुनिक युग में रह रहे हैं जहां सब कुछ साइंटिफिकली देखा जाता है. चाहे वह उड़ने वाली वस्तुएं हों या डरावने बवंडर; हर चीज का संबंध वैज्ञानिक घटना से जुड़ा हुआ होता है. किसी भी चीज में कुछ भी सुपरनैचुरल पॉवर नहीं है, और ऐसी चीजें फिल्मों और वेब सीरीज तक ही हैं. लेकिन क्या ये दावा वाकई सच है? कभी-कभी विज्ञान भी कुछ घटनाओं को स्पष्ट करने के लिए संघर्ष करता है. अपने आप चलने वाली एक अनोखी बांस की सीढ़ी वाली एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो गई है, जिससे लोगों के होश उड़ गए हैं. स्थिति को और भी भयावह बनाने वाली बात यह है यूजर ने दावा किया है कि यह सीढ़ी उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के पोस्टमॉर्टम हाउस की है.

सीढ़ियां धीमे-धीमे चलती हुई आई नजर

वीडियो में सीढ़ी को इंसानों की तरह धीमे-धीमे चलने की नकल करते हुए दिखाया गया है. 'वॉकिंग लैडर' के इस फुटेज ने लोगों को डरा दिया है और कई लोगों ने इस घटना को भूतिया बताया. क्लिप में बांस की सीढ़ी को ह्यूमन स्टेप्स की नकल करते हुए और अपने आप चलते हुए देखा जा सकता है और वह भी एक या दो नहीं बल्कि कई स्टेप्स. स्टेप्स की भयानक आवाज किसी को भी डरा सकती है. चलिए जानते हैं कि आखिर इस वीडियो के पीछे की क्या वजह है.

ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

क्लिप को अरविंद चोटिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस कैप्शन के साथ साझा किया, “कमजोर दिल वाले दूर रहें. बरेली (उत्तर प्रदेश) के SRMS मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में अपने चारों टांगों से सीढ़ी चलने का वीडियो वायरल हो रहा है.” हालांकि, एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, "इस मामले में बरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की गई. उन्होंने बताया कि यह कालेज का वीडियो नहीं है. ऐसी कोई घटना बरेली में नहीं हुई." 

 

 

क्या है इसके पीछे का साइंस, चलिए जानते हैं

विज्ञान इस सीढ़ी की गति के लिए स्पष्टीकरण प्रदान कर सकता है. इसका श्रेय न्यूटन के जड़त्व नियम को दिया जा सकता है, जो निष्क्रिय गतिशील चाल के रूप में जानी जाने वाली घटना पर काम करता है. इसका मतलब यह है कि कोई वस्तु ढलान वाली सतह पर जड़ता के कारण अपनी गति बनाए रखती है, जब तक कि कोई बाहरी बल हस्तक्षेप नहीं करता. 'पैसिव डायनेमिक वॉक' की अवधारणा न्यूटन के जड़त्व नियम पर आधारित है, जिसमें कहा गया है कि गति में कोई वस्तु बाहरी ताकतों की अनुपस्थिति में ढलान वाली सतह पर अपनी गति जारी रखेगी.

Read More
{}{}