trendingNow11879886
Hindi News >>Trending
Advertisement

15वी शताब्दी में अजीबोगरीब होते थे कुत्तों के नाम, जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

Dog Name In 15th Century: लोग अपने पालतू कुत्तों का बेहद ही प्यारा नाम रखते हैं. कुछ लोग तो फनी नाम से भी बुलाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि आखिर पुराने जमाने में लोग पालतू कुत्तों का क्या नाम रखते होंगे? 

 
15वी शताब्दी में अजीबोगरीब होते थे कुत्तों के नाम, जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 20, 2023, 02:01 PM IST

Weird Dog Name In 15th Century: आज के समय में लोग अपने पालतू कुत्तों का बेहद ही प्यारा नाम रखते हैं. कुछ लोग तो फनी नाम से भी बुलाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि आखिर पुराने जमाने में लोग पालतू कुत्तों का क्या नाम रखते होंगे? चलिए आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बतलाते हैं. 15वीं शताब्दी में कुत्तों के लोकप्रिय नामों के बारे में एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर साझा की गई. कुत्तों को समर्पित एक इंस्टाग्राम पेज 'वी रेट डॉग्स' (We Rate Dogs) ने बीते जमाने के कुत्तों के कई चित्रों के साथ नाम शेयर किए.

15वीं शताब्दी में होते थे अजीबोगरीब नाम

इंस्टाग्राम पेज 'वी रेट डॉग्स' ने लिखा, “15वीं सदी की शुरुआत में यॉर्क के दूसरे ड्यूक नॉर्विच के एडवर्ड ने 1,000 से अधिक नामों की एक सूची लिखी थी, जिन्हें उन्होंने कुत्तों के शिकार के लिए उपयुक्त समझा था. इसे "द मास्टर ऑफ गेम" नामक पुस्तक में शामिल किया गया है और इसे शिकार पर सबसे पुरानी अंग्रेजी भाषा की पुस्तक माना जाता है. हमने जिन संबंधित कुत्ते के चित्रों का उपयोग किया है, वे उस समय के केवल कुछ दृश्य संदर्भ हैं, लेकिन उन्हें सूची से एक नाम से मेल खाने के लिए सावधानीपूर्वक चुना गया है."उन्होंने पोस्ट पर शेयर की गई जानकारी के लिए एक अन्य इंस्टाग्राम पेज @ahistoryofDogs को भी श्रेय दिया.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by WeRateDogs (@weratedogs)

 

कुत्तों के चित्र और उनके असामान्य नाम वायरल

पोस्ट की पहली तस्वीर में एक टेक्स्ट है जिसमें लिखा है, "हमें 15वीं सदी के कुत्तों के नामों की एक सूची मिली और वे जंगली हैं." अगली स्लाइड में एक कुत्ते का चित्र दिखाया गया है जिसके नीचे "गार्लिक" नाम लिखा हुआ है. बाकी तस्वीरें कुत्तों के कई चित्र और उनके असामान्य नाम दिखाती हैं. पोस्ट को एक दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इस पर डेढ़ लाख से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. इस शेयर ने लोगों को तरह-तरह की कमेंट्स पोस्ट करने के लिए भी प्रेरित किया. जहां कुछ लोगों ने कुत्तों के असामान्य नामों पर आश्चर्य व्यक्त किया, वहीं कुछ ने चित्रों के बारे में अपनी राय शेयर की.

Read More
{}{}