trendingNow11646516
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

Waterfall: लखनऊ से कुछ दूरी पर हैं ये वाटरफॉल, गर्मियों में जरूर लें यहां का आनंद

Summer Vacation: यदि आप गर्मियों की छुट्टी में कहीं आसपास जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये जगहें आपके लिए सबसे बेहतर होंगी. यहां पर आप नेचुरल खूबसूरती का नजारा देख सकेंगे. इसके अलावा धार्मिक रुचि रखने वाले लोगों के लिए भी यह जगह है काफी अच्छी साबित होंगी.

Waterfall: लखनऊ से कुछ दूरी पर हैं ये वाटरफॉल, गर्मियों में जरूर लें यहां का आनंद
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 11, 2023, 07:55 PM IST

Lucknow waterfall: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ नवाबों के शहर के अलावा अपनी तहजीब और खानपान के लिए भी बहुत फेमस है. यहां पर कई ऐतिहासिक चीजें भी हैं जो कि पर्यटकों के लिए काफी रोचक है. आज हम आपको लखनऊ के आसपास स्थित कई ऐसे हिल स्टेशन की जानकारी देने जा रहे हैं, जहां पर जाने के बाद यहां बने वाटरफॉल को आप अपने मोबाइल में कैद करने की सोचेंगे. यहां का सुंदर नजारा देखकर आप भी रोमांचित हो जाएंगे.

गर्मियों की छुट्टी में करें प्लान
यदि आप गर्मियों की छुट्टी में कहीं आसपास जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये जगहें आपके लिए सबसे बेहतर होंगी. यहां पर आप नेचुरल खूबसूरती का नजारा देख सकेंगे. इसके अलावा धार्मिक रुचि रखने वाले लोगों के लिए भी यह जगह है काफी अच्छी साबित होंगी.

चित्रकूट
लखनऊ से करीब 231 किलोमीटर दूर स्थित चित्रकूट धाम काफी धार्मिक है. यहां पर भगवान राम से जुड़ी बहुत सी जानकारियां आपको जानने को मिलेंगे. यहां के पहाड़ी क्षेत्र काफी खूबसूरत है. इसके अलावा रामघाट, हनुमान धारा, कामदगिरि मंदिर, स्फटिक शिला, गुप्त गोदावरी आदि जगहों का सुंदर नजारा देख आप काफी रोमांचित हो जाएंगे.

चंपावत शहर
लखनऊ से 286 किलोमीटर दूर उत्तराखंड के चंपावत जिले में स्थित ये शहर अपने आप में काफी प्राचीन चीजें संजोए हुए हैं. इस शहर में एक प्राचीन पहाड़ी है. ये जगह घूमने के लिए बहुत अच्छी है. गर्मियों के दौरान यहां का तापमान काफी सुखद रहता है. ये जगह बाइक लवर्स के लिए बहुत पसंदीदा मानी गई है.

भीमताल
लखनऊ शहर से 375 किलोमीटर दूर भीमताल है. यहां पर पर्यटकों को एक शांतिपूर्ण वातावरण मिलेगा. अगर कोई कुछ दिनों के लिए शांतिपूर्ण जगह की तलाश कर रहा है तो उसके लिए भीमताल सबसे बढ़िया है. यहां पर भीमताल झील, भीमताल झील एक्वेरियम, विक्टोरिया बांध, नलदमयंती ताल, हिडिंबा पर्वत आदि शामिल है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}