trendingNow11363099
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

Kerala Tour Package: केरल की खूबसूरत जगहों की सैर का लीजिए मजा, IRCTC लेकर आया है स्पेशल टूर प्लान

Kerala Tour: केरल की खूबसूरती देखकर हर किसी का घूमने का मन होने लगता है. कई बार केरल घूमने का प्लान बनता तो है लेकिन पूरा नहीं हो पाता है. अगर आप भी केरल घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो IRCTC एक शानदार पैकेज लेकर आया है, जिसके जरिए केरल की बेस्ट जगहें घूमने और वहां रुकने का मजा ले सकते हैं.   

केरल
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 22, 2022, 11:14 PM IST

Kerala Tour By IRCTC: केरल (Kerala) देश की सबसे खूबसूरत जगहों में से है. यहां के प्राकृतिक नजारे देखने बड़ी तादाद में टूरिस्ट्स आते हैं. केरल में खूबसूरत झीलें, चाय के बागान, सुंदर पहाड़ और समुद्री बीच (Beach) देखने का मजा ले सकते हैं. IRCTC केरल के लिए स्पेशल टूर पैकेज लाया है. इस स्पेशल पैकेज के जरिए कम पैसों में केरल के खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस घूम सकते हैं, जिसमें मुन्नार, कोच्चि और अलेप्पी जैसी कई जगहें शामिल हैं.

सफर की शुरुआत

केरल का ये सफर पश्चिम बंगाल के कोलकाता से शुरू होगा. कोलकाता से फ्लाइट के जरिए केरल के कोच्चि पहुंचेंगे. कोच्चि से केरल के टूरिस्ट स्पॉट्स (Tourist Spots) घूमने की शुरुआत होगी.

कहां घूम सकेंगे

IRCTC के इस स्पेशल टूर के जरिए तिरुवनन्तपुरम, कोवलम, अल्लेप्पी,  कुमारकोम, कोच्चि, ठेक्काद्य और मुन्नार जैसी जगहों पर घूमेंगे. ये सभी जगहें केरल की बेस्ट टूरिस्ट प्लेस हैं. अलेप्पी बैक वॉटर राइड तो कोच्चि बीच के लिए जाना जाता है. सभी जगहों की खूबसूरती अलग ही है.

कितने दिन का टूर?

केरल का ये टूर 7-8 दिनों का होगा, जिसमें केरल के सारे बेस्ट टूरिस्ट स्पॉट्स घुमाने का प्लान है. यात्रा 19 दिसंबर से शुरू होगी. 19 तारीख को कोलकाता से फ्लाइट से कोच्चि की यात्रा की शुरुआत होगी.

टूर का खर्च

IRCTC के स्पेशल टूर में शामिल होने के लिए मिनीमम 42,520 रुपये खर्च करने होंगे. अगर दो लोग साथ में सफर कर रहे हैं तब प्रति व्यक्ति (Per Person) किराया 46 हजार के करीब होगा. अकेले सफर करने वाले को 65 हजार रुपये देने होंगे. 

कैसे करेंगे ट्रैवल

फ्लाइट से शुरू हुए इस सफर में बस और टैक्सी से आरामदायक ट्रैवल कर सकते हैं. पास की जगहों की सैर स्पेशल कैब और बस के जरिए कराई जाएगी. 

सुविधाएं

पैकैज में शानदार होटल में रुकने का किराया भी शामिल है. रात में होटल में रुक सकते हैं. साथ ही अच्छे लंच, ब्रेकफास्ट और डिनर का मजा भी ले सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}