trendingNow11490093
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

Romantic Destinations: नए साल में बना रहे हैं रोमांटिक डेट का प्लान, दिल्ली की इन जगहों पर जरूर बिताएं वक्त

Romantic Places For Couples: अगर नए साल पर दिल्ली में कहीं घूमने या रोमांटिक डेट का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों पर आपको बहुत मजा आएगा.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 17, 2022, 10:10 PM IST

Romantic Places In Delhi: हर कोई आने वाले साल 2023 का बेसब्री से इंताजर कर रहा है. साल 2022 को खत्म होने में अब सिर्फ कुछ दिन ही बचे हुए हैं. पुराने साल की विदाई के साथ नए साल का वेलकम लोग अपने - अपने अंदाज में करते हैं. ज्यादातर कपल्स नए साल को लेकर कई तैयारियां करते हैं. कुछ लोग पहाड़ों की ओर कूच करते हैं तो कई लोग समन्दर के किनारों पर नया साल सेलिब्रेट करते हैं. समय की कमी के चलते अगर आप अब तक कहीं जाने का प्लान नहीं बना सके हैं तो दिल्ली की ये जगहें आपके लिए बेस्ट हैं यहां आपका पैसा भी बचेगा और नए साल का बढ़िया सेलिब्रेशन भी हो जाएगा.

नए साल पर इन जगहों का लगा लें चक्कर

1. अगर आप पुरानी और ऐतिहासिक जगहों को पसंद करते हैं तो नई दिल्ली का पुराना किला आपको बेहद खूबसूरत लगेगा. इसके पास में ही एक चिड़ियाघर भी है और इसके नजदीक आप बोटिंग का भी आनंद ले सकते हैं.

2. अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं तो दिल्ली हाट आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित होगा. यहां पर आप हिंदुस्तान के कोने-कोने की कलाकारी, गहने और पेंटिग्स देख सकते हैं. रोमांटिक डेट के लिए यहां का माहौल बड़ा ही खूबसूरत है.

3. नए साल पर आप कनॉट प्लेस भी जा सकते हैं. यहां आपको तरह - तरह के रेस्टोरेंट मिल जाएंगे. इसके अलावा आप जनपथ मार्केट का लुफ्त उठा सकते हैं. अगर आप स्ट्रीट फूड के दीवाने हैं तो यह जगह आपको बहुत पसंद आएगी.

4. हौस खास कपल्स के बीच हमेशा से मशहूर रहा है. यहां का किला पर्यटकों को खूब पसंद आता है. यहां का पार्क और झील लोगों को बहुत आकर्षित करते हैं. हौज खास विलेज कपल्स के घूमने के लिए बेस्ट जगह हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}