trendingNow11335254
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

Maldives: मालदीव में घूमने के साथ लें वाटर स्पोर्ट्स का मजा, रोमांच से भर देंगी ये एक्टिविटीज

Water Sports: दुनिया में कई तरह के एडवेंचर कराए जाते हैं, इनमें वाटर स्पोर्ट्स बहुत खास हैं. वाटर स्पोर्ट्स ऐसे एडवेंचर्स होते हैं, जिनमें पानी के अंदर रोमांच का मजा लिया जा सकता है. 

वाटर स्पोर्ट्स
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 04, 2022, 06:30 PM IST

Maldives Water Sports: चारों तरफ से नीले समुद्र से घिरा मालदीव जन्नत से कम खूबसूरत नहीं है. मालदीव की खूबसूरती टूरिस्ट्स को बहुत लुभाती है, दुनियाभर के लोग यहां छुट्टियां बिताने के लिए आते हैं लेकिन मालदीव घूमने का मजा तब तक अधूरा है जब तक यहां के वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ न लिया जाए. 

मालदीव के वाटर स्पोर्ट्स

यूं तो मालदीव में कई एडवेंचर्स का मजा लिया जा सकता है लेकिन वाटर स्पोर्ट्स आपकी मालदीव विजिट को और भी ज्यादा एक्साइटिंग बना देंगे. मालदीव समुद्र के बीच में है, यहां जगह - जगह सुंदर बीच के नजारे देखने को मिल जाएंगे, जहां घूमने का मजा लिया जा सकता है, लेकिन वाटर स्पोर्ट्स की बात अलग ही है. मालदीव की राजधानी माले वाटर स्पोर्ट्स के लिए फेमस है. मालदीव में वेकबोर्डिंग, स्कूबा डाइविंग, कयाकिंग, जेट स्किंग जैसे कई वाटर स्पोर्ट्स का मजा लिया जा सकता है. 

स्कूबा डाइविंग

स्कूबा डाइविंग लोगों के पसंदीदा वाटर स्पोर्ट्स में से है. कुछ वक्त तक ट्रेनिंग देने के बाद पूरे सुरक्षा इंतजामों के साथ मालदीव में स्कूबा डाइविंग कराई जाती है. समुद्र की गहराईयों के बीच तैरने का मजा आप स्कूबा डाइविंग के जरिए ले सकते हैं.

वेकबोर्डिंग

मालदीव की वेकबोर्डिंग दुनियाभर में मशहूर है. वेकबोर्डिंग में बोट से रस्सी बांधकर बोर्ड के ऊपर वाटर स्पोर्ट का मजा लिया जाता है. बोर्ड के ऊपर खड़े होकर आप बार-बार पानी में गिरते-उछलते हैं. समुद्र के बीच 10 मिनट तक आप वेकबोर्डिंग का मजा ले सकते हैं. 

फ्लाईबोर्डिंग

आजकल एडवेंचरस लोगों में फ्लाईबोर्डिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. फ्लाईबोर्डिंग ऐसी एक्टीविटी है जो हर किसी को लुभाती  है. इसमें आपको एक फ्लाईबोर्ड के ऊपर खड़ा कर दिया जाता है, ये एक जेट स्की पाइप से जुड़ा होता है. नीचे से प्रेशर दिया जाता है, जिससे आप हवा पानी के ऊपर 20-25 फीट की ऊंचाई पर हवा में उछलते हैं. अगर आपको ऊंचाई और पानी दोनों का मजा लेना है तो आप फ्लाईबोर्डिंग करके दोनों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

फन ट्यूबिंग

इसमें एक छोटे से ट्यूब पर बोट की तरह समुद्र की सैर कराई जाती है. फन ट्यूबिंग कुछ-कुछ रिवर राफ्टिंग की तरह ही होता है, लेकिन ये उससे भी मजेदार है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Read More
{}{}