PHOTOS

फैमिली ट्रिप के लिए बेस्ट है भारत की ये 5 जगहें

हम सभी लोग अक्सर अपनी फैमली के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करते रहतें है लेकिन हर जगह फैमली ट्रिप के बेस्ट नहीं होती है तो आइए जानते है इस स्टोरी फैमली ट्रिप के लिए भारत के 5 बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारें में.

Advertisement
1/5
ऊटी
ऊटी

फैमली ट्रिप के लिए तमिलनाडु का ये हिल स्टेशन एक बेस्ट ऑप्शन है. तमिलनाडु में नीलगिरि पहाड़ियों पर बसा ये हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए फेमस हैं. आप यहां पर फैमली के साथ रोज गार्डन,ड गार्डन और एमराल्ड लेक घूम सकते है.

2/5
मनाली
मनाली

मनाली भी फैमिली ट्रिप के लिए परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक हैं. मनाली में आप सोलंग घाटी, रोहतांग पास घूम सकते है इसके अलावा पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग जैसी एक्टिविटीज कर सकते है.

3/5
राजस्थान
राजस्थान

राजस्थान में ऐसे कई जगहें है जहां पर आप फैमली के साथ ट्रिप प्लान कर सकतें है. आप राजस्थान में फैमली के साथ जयपुर और उदयपुर जैसी जगहें घूम सकते है. आप जयपुर में हवा महल घूम सकते है और उदयपुर कई सारे झीलें घूम सकते है.

4/5
मुन्नार
मुन्नार

आप फैमिली के साथ मुन्नार भी घूम सकतें है. आप मुन्नार में फैमली के साथ बोटिंग, गोल्फ, ट्रैकिंग कई एक्टिविटीज कर सकते हैं. यहां पर आप चाय के बागानों को भी घूम सकते है.

5/5
महाबलेश्वर
महाबलेश्वर

महाबलेश्वर भारत के खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है जो महाराष्ट्र में स्थित है, यहां पर आप  चाइनामैन वाटरफॉल, लिंगमाला झरना, कनॉट पीक और कोयना घाटी को घूम सकते हैं.