trendingNow11386900
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

IRCTC लेकर आया है बंपर ऑफर, बस इतने रुपये में घूम आएं शिमला-मनाली की खूबसूरत वादियां

Shimla Tour Plan: अगर इन सर्दियों में आप पहाड़ों पर बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो IRCTC के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ ले सकते हैं. इस पैकेज में आप शिमला-मनाली जैसी जगहों का मजा ले पाएंगे.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 09, 2022, 01:50 PM IST

India tourist place: सर्दियों की शरुआत हो चुकी है. अगर आप इन सर्दियों की छुट्टियों में पहाड़ों पर घूमने का मन बना रहे हैं तो हिमाचल आपके लिए बेस्ट रहेगा. पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर शिमला और मनाली आपके घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है. सर्दी के मौसम में इन जगहों पर होने वाली बर्फबारी यहां आने वाले टूरिस्ट्स को खूब पंसद आती है. 

आईआरसीटीसी के इस पैकेज का उठाएं फायदा

अगर आप चाहते हैं कि शिमला और मनाली के खूबसूरती को महसूस करें तो आपको जीवन में एकबार यहां जरूर जाना चाहिए. आईआरसीटीसी एक ऐसा ऑफर लेकर आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. आईआरसीटीसी मात्र 52,670 रुपये में आपको 7 रात और 8 दिन का पैकेज दे रहा है.

कैसे होगा सफर शुरू

इस सफर की शुरुआत त्रिवेंद्रम से होगी. आईआरसीटीसी के इस पैकेज में फ्लाइट का किराया भी शामिल है. इसके साथ कैब, होटल, खाना, गाइड लगभग सभी सुविधाएं इसी पैकेज में शामिल हैं. 3 नवंबर को यह यात्रा शुरू होगी. चडीगढ़ से फ्लाइट उड़ान भरेगी. इसके बाद 4 नवंबर को ब्रेकफास्ट के बाद कुफ्री की यात्रा पर ले जाया जाएगा. शाम के समय आप लोकल जगहों को कवर करेंगे.  उस रात आपको शिमला में ठहरने का इंतजाम मिलेगा. अगले दिन गाइड आपको कुल्लू-मनाली ले जाएंगे.

10 नवंबर को होगी यात्रा खत्म

यहां आप मनाली के लोकल जगहों और मंदिरों जैसे हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर, वन विहार, क्लब हाउस की यात्रा करेंगे. 7 नवंबर को अटल टनल, रोहतांग पास और सोलांग वैली घूमाया जाएगा. इसके बाद आपकी मनाली में वापसी होगी और यहां आपके रूकने के साथ डिनर की व्यवस्था तैयार मिलेगी. फिर आपकी मनाली से चंडीगढ़ की यात्रा शुरू होगी जिसके बीच में आपको रोज गार्डन, रॉक गार्डन जैसी जगहों पर ले जाया जाएगा. इसके बाद 10 नवंबर को त्रिवेंद्रम की फ्लाइट के साथ यह यात्रा समाप्त हो जाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}