trendingNow11389368
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

Hong Kong Free Travel: हांगकांग घूम आइए, सैलानियों के लिए 5 लाख फ्री एयर टिकट का किया गया है इंतजाम

Free Air Tickets: देश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए हांगकांग फ्री हवाई टिकट दे रहा है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हांगकांग ये ऑफर लेकर आया है. 

हांगकांग खूबसूरत जगह है. यहां हर साल बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स आते हैं. (फाइल फोटो)
Stop
Updated: Oct 11, 2022, 07:46 AM IST

Hong Kong Free Travel: हांगकांग घूमने की चाहत रखने वालों के लिए गोल्डन चांस है. हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नए कदम उठा रही है. एयरपोर्ट अथॉरिटी दुनिया भर के टूरिस्ट्स को लुभाने के लिए 5 लाख लोगों के हांगकांग आने का खर्चा उठाएगी. इसके लिए जल्द ही 5 लाख फ्री टिकट जारी किए जाएंगे. अगर इन टिकटों की कीमत का अनुमान लगाया जाए तो करीब 254.8 मिलियन डॉलर का खर्च होने वाला है. 

क्यों आया है ये ऑफर

हांगकांग खूबसूरत जगह है. यहां हर साल बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स आते हैं. यहां की इकोनॉमी में टूरिज्म का एक बड़ा हिस्सा है. कोरोना के बाद से विदेशी यात्रियों की संख्या में कमी आई है इसीलिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हांगकांग ये ऑफर लेकर आया है. हांगकांग की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 5 लाख हवाई टिकट खरीदे हैं ताकि एविएशन सेक्‍टर की मदद की जा सके. टूरिस्ट्स के आने से घरेलू बाजार को कोरोना की मार से हुए आर्थिक नुकसान से उबरने में मदद मिलेगी. 

कोरोना के बाद से कम हो गया टूरिज्म

कोरोना की वजह से हांगकांग में काफी सख्त नियम लागू किए गए थे. यहां क्वारंटीन की अवधि 21 दिन की होती थी. अब धीरे-धीरे प्रतिबंधों को हटाया जा रहा है. क्वारंटीन के समय को घटाकर अब सात से तीन दिन कर दिया गया है. हालांकि बाहरी लोगों के भीड़-भीड़ वाली जगहों पर जाने पर अब भी कुछ तरह की पाबंदियां जारी रहेंगी. 

क्यों घूमें हांगकांग

हांगकांग दुनिया की सबसे बड़ी टूरिस्ट प्लेसेज में से है. यहां घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं. हांगकांग में डिज्नीलैंड, मेडम तुसाद म्यूजियम, मेगापॉलिस, सिंफनी ऑफ लाइट्स, और म्यूजिक शो जैसी खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं. हांगकांग का वीजा लेना काफी आसान है. हालांकि यहां जाने का खर्च काफी महंगा होता है, लेकिन फ्री टिकट की सुविधा के जरिए आप कम पैसे में यहां घूम सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}