trendingNow12383899
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

कितना हुआ है इन दिनों बदलाव तो देखो... भारत से बाहर रह रहे हिंदुस्तानियों के लिए दिल छू लेने वाला मैसेज

Heart Touching Message: लाखों भारतीय दुनिया के अलग-अलग कोनों में रह रहे हैं, जिनमें से कई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामयाबी पाई है और दुनिया भर में प्रशंसा बटोरी है. स्वतंत्रता दिवस जैसे खास मौके उनके दिलों में गर्व और पुरानी यादों को ताजा कर देते हैं.

 
कितना हुआ है इन दिनों बदलाव तो देखो... भारत से बाहर रह रहे हिंदुस्तानियों के लिए दिल छू लेने वाला मैसेज
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 14, 2024, 04:34 PM IST

Independence Day 2024: आज लाखों भारतीय दुनिया के अलग-अलग कोनों में रह रहे हैं, जिनमें से कई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामयाबी पाई है और दुनिया भर में प्रशंसा बटोरी है. स्वतंत्रता दिवस जैसे खास मौके उनके दिलों में गर्व और पुरानी यादों को ताजा कर देते हैं, जिससे उन्हें अपनी जड़ों और भारत की जीवंत संस्कृति की याद आती है. इस मजबूत जुड़ाव को देखते हुए मेकमाईट्रिप ने पर्यटन मंत्रालय के साथ मिलकर भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक खास कैंपेन शुरू किया है, जिसमें दुनिया भर के भारतीयों को 'इंडिया: द होमकमिंग' के साथ अपनी जड़ों को फिर से खोजने का न्योता दिया गया है.

गुलजार साहब ने लिखी हैं लाइनें

इस अभियान का मुख्य हिस्सा एक ऑनलाइन फिल्म है जिसे रिलीज किया जा चुका है. यह फिल्म भारत के बदलाव को बेहद खूबसूरती से दर्शाती है, जिसे महान कवि गुलजार साहब के भावपूर्ण शब्दों और आवाज के माध्यम से जीवंत किया गया है. फिल्म का मुख्य संदेश है, "कितना हुआ है इन दिनों बदलाव तो देखो, तुम अपने घर में लौटकर आओ तो देखो."

कितना हुआ है इन दिनों बदलाव तो देखो...

इस कैंपेन में एक खास वीडियो बनाया गया है। इस वीडियो में गुलज़ार साहब ने बहुत ही खूबसूरत शब्दों में भारत में हुए बदलावों के बारे में बताया है। उन्होंने कहा है, "आज भारत में बहुत कुछ बदल गया है, तुम वापस आओ और खुद देखो।" पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा, "-चलो भारत- पहल के माध्यम से भारतीय प्रवासी समुदाय को 'अद्भुत भारत' का दूत बनाने के हमारे प्रयासों में, उन्हें अपनी मातृभूमि को फिर से खोजने और बदलते भारत का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित करना बहुत महत्वपूर्ण है. इस स्वतंत्रता दिवस पर, हम दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों से आग्रह करते हैं कि वे अपने घर वापस आएं और अद्भुत भारत की समृद्धि का अनुभव करें, न केवल अपने लिए बल्कि उन सभी के लिए जिनका भारत इंतजार कर रहा है."

'भारत आने और देश को जानने के लिए प्रेरित'

मेकमाईट्रिप के को-फाउंडर व ग्रुप सीईओ राजेश मागो ने कहा, "हमें भारतीय प्रवासी समुदाय को बदलते भारत की फिर से खोज करने के आमंत्रण देने के उद्देश्य से 'इंडिया: द होमकमिंग' अभियान शुरू करने की खुशी है. भारत की प्रगति, सुंदरता, विविधता और समृद्ध विरासत को उजागर करके, हम गर्व और पुरानी यादों को जगाना चाहते हैं, ताकि दुनिया भर के भारतीयों को भारत आने और देश को जानने के लिए प्रेरित किया जा सके. यह पहल उस अटूट बंधन का जश्न मनाने के बारे में है जो हर भारतीय, चाहे वह दुनिया में कहीं भी हो, अपनी मातृभूमि से साझा करता है."

देखें वीडियो-

Read More
{}{}