trendingNow12365013
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

दिल्ली के महंगे मॉल्स में घूम चुके तो वीकेंड्स पर जरूर एक्स्प्लोर करें इन 7 बजट फ्रेंडली मार्केट्स में

  दिल्ली बहुत की महंगा शहर माना जाता है और येां लगभग चीजें बहुत ही महंगी होतीं है मगर दिल्ली में कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां काफी सस्ते और अच्छी चीजें मिलती है जैसे की सरोजिनी नगर, जनपथ, चांदनी चौक, लाजपत नगर और भी कई सारे ये बाजार कपड़े, जूते, गहने, और घरेलू सामान के लिए मशहूर हैं. येां मोलभाव कर सस्ते दामों पर चीजें खरीद सकते हैं. इन बाजारों में विविधता और किफायत का संगम है आइये इसके बारे में जानते हैं.
 

दिल्ली की मार्केट
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 02, 2024, 03:59 PM IST

 

दिल्ली के टॉप 7 सस्ते बाजार

दिल्ली शॉपिंग के शौकीनों के लिए एक खजाना है.  येां आपको हर तरह का सामान मिल जाएगा, लेकिन अगर आप बजट में हैं तो चिंता न करें.  दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं जहां आप कम कीमत में अच्छा सामान खरीद सकते हैं. जानते हैं दिल्ली के टॉप 7 सस्ते बाजारों के बारे में:

 

सरोजिनी नगर मार्केट

इस मार्केट में आपको ब्रांडेड कपड़े, एक्सेसरीज़, जूते, और बहुत कुछ मिल जाएगा, वो भी बेहद कम कीमत पर.  थोड़ी सी मोलभाव की कला आती हो तो आप येां सस्ते में अच्छा सामान खरीद सकते हैं. 

 

चांदनी चौक

दिल्ली की पुरानी दिल्ली में स्थित चांदनी चौक कपड़ों, जूतों, गहनों, और घरेलू सामान के लिए जाना जाता है.  थोक मार्केट होने की वजह से येां आपको अच्छे दाम मिल सकते हैं. 

 

लाजपत नगर मार्केट

ये मार्केट फैशन के शौकीनों के लिए परफेक्ट है.  यहां आपको लेटेस्ट ट्रेंड के कपड़े, जूते, और एक्सेसरीज़ मिल जाएंगे.  थोड़ी सी खोजबीन से आप अच्छे दामों पर शॉपिंग कर सकते हैं. 

 

करोल बाग मार्केट

करोल बाग में आपको कपड़े, जूते, घरेलू सामान, और इलेक्ट्रॉनिक्स सब कुछ मिलेगा.  थोड़ी सी मोलभाव की कला से आप अच्छे दामों पर खरीदारी कर सकते हैं. 

 

पहाड़गंज मार्केट

पर्यटकों के लिए मशहूर पहाड़गंज में भी आपको सस्ते कपड़े, एक्सेसरीज़, और अन्य सामान मिल जाएंगे.  थोड़ी सी खोजबीन से आप अच्छे सौदे पा सकते हैं. 

 

जनपथ मार्केट

तिब्बती सामानों के लिए फेमस जनपथ मार्केट में आपको सस्ते गहने, कपड़े, और हैंडीक्राफ्ट्स मिल जाएंगे. 

 

दिल्ली हाट

यहां आपको देश के अलग-अलग राज्यों के हस्तशिल्प और खाने-पीने की चीज़ें मिलेंगी.  हालांकि ये मार्केट थोड़ा महंगा हो सकता है लेकिन कुछ स्टॉल पर आपको अच्छे दाम मिल सकते हैं. 

 

इन बाजारों में शॉपिंग करते समय थोड़ी सी मोलभाव जरूर करें.  साथ ही, भीड़भाड़ वाले इलाकों में सावधान रहें और अपने सामान का ध्यान रखें.

 
Read More
{}{}