trendingNow11406705
Hindi News >>ट्रैवल
Advertisement

Australia Visit: क्रिकेट मैच देखने जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया तो इन खूबसूरत जगहों का कर आएं दीदार

Travel Destinations: ऑस्ट्रेलिया में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं. इस बार टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है. यानी कि क्रिकेट का शानदार मुकाबला देखने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया घूमने का मौका भी है. 

ऑस्ट्रेलिया में घूमने की जगहें
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 22, 2022, 07:04 PM IST

Australia Tourist Places: ऑस्ट्रेलिया में इस बार टी 20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है. इस वजह से क्रिकेट प्रेमी ऑस्ट्रेलिया जाने का प्लान बना रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया का नाम दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार है. अगर आप भी ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं तो क्रिकेट के अलावा वहां कई खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं. यहां घूमने के लिए कई खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट्स हैं.

न्यू साउथ वेल्स (New South Wales)

न्यू साउथ वेल्स राज्य बेहद खूबसूरत है. ये जगह खूबसूरत होने के साथ-साथ आधुनिकता का उदाहरण है. यहां शानदार वॉटर स्पॉर्ट्स का मजा ले सकते हैं साथ ही ये जगह नाइट लाइफ के शौकीनों को बड़ी भाती है. 

सिडनी (Sydney)

सिडनी लोगों की फेवरेट टूरिस्ट प्लेसेज में है. यहां की सैर के लिए भारतीय भी बड़ी तादाद में जाते हैं. सिडनी का ओपेरा हाउस पूरी दुनिया में मशहूर है. यहां ऑस्ट्रेलिया की कई प्राचीन इमारतें हैं जहां जाकर आप घूम सकते हैं.

ओपेरा हाउस ( Opera House)

अगर आप ऑस्ट्रेलिया की सैर पर जा रहे हैं, तो आपको ओपेरा हाउस की सैर जरूर करनी चाहिए. सिडनी का ओपेरा हाउस बेहद खूबसूरत जगह है. चारों ओर से पानी से घिरा ओपेरा हाउस बड़ा आकर्षक लगता है. रात के वक्त इसकी खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है. 

ब्लू माउंटेन (Blue Mountain)

ऑस्ट्रेलिया के बड़े शहरों से दूर अगर किसी प्राकृतिक जगह पर जाना चाहते हैं तो ब्लू माउंटेन परफेक्ट जगह है. ब्लू माउंटेन के आस-पास नीली धुंध छायी हुई रहती है. इसका  नजारा अद्भुत होता है. ब्लू माउंटेन पर कई एडवेंचरस एक्टिविटीज का मजा भी ले सकते हैं. यहां हाइकिंग और क्लाइंबिंग भी कराई जाती है. 

मेलबर्न (Melbourne)

मेलबर्न खूबसूरत शहर है. ये ऑस्ट्रेलिया की सबसे खास जगहों में से है. मेलबर्न में घूमने के लिए कई जगहें हैं. शहर की खूबसूरती के साथ-साथ वाइल्डलाइफ पार्क और एक्वेरियम देख सकते हैं. मेलबर्न की यार्रा घाटी की खूबसूरती देखने लायक है. 

विक्टोरिया (Victoria)

विक्टोरिया वेकेशन मनाने के लिए सबसे बेस्ट जगह मानी जाती है. यहां टूरिस्ट के शोर के साथ ही प्राकृतिक शांति भी मिलती है. विक्टोरिया ऑस्ट्रेलिया की सस्ती जगहों में शामिल है जहां कम बजट में घूम सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}