trendingNow11778530
Hindi News >>टेलि-विज़न
Advertisement

Padma Khanna: फिल्मों में बनीं अमिताभ की पत्नी, रामायण की कैकेयी बनकर छाईं..फिर क्यों इंडस्ट्री को कहा अलविदा?

Padma Khanna Career:  टीवी पर उनका सबसे यादगा किरदार कैकेयी का ही रहा. जिसमें वो इस तरह रच बस गईं मानो ये उन्हीं के लिए लिखा गया था. इसके अलावा फिल्मों की बात करें तो सौदागर फिल्म में वो अमिताभ बच्चन की पत्नी बनी थीं.

Padma Khanna: फिल्मों में बनीं अमिताभ की पत्नी, रामायण की कैकेयी बनकर छाईं..फिर क्यों इंडस्ट्री को कहा अलविदा?
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Jul 13, 2023, 09:57 PM IST

Why Padma Khanna Quit Industry: ऐसा कोई नहीं जिसने रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) ना देखी हो आज की पीढ़ी ने भी लॉकडाउन में इसे करीब से जाना और समझा और जो लोग इसे देख चुके हैं वो कैकेयी को जरूर जानते होंगे. रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण में कैकेयी का आइकॉनिक किरदार पद्मा खन्ना ने निभाया था. इस रोल में उन्हें खूब पसंद किया गया लेकिन उनकी पहचान सिर्फ यही तक सीमित नहीं थी बल्कि पद्मा खन्ना (Padma Khanna) ने फिल्मों में भी यादगार रोल निभाए और बड़े एक्टर्स के साथ काम किया.

बनीं कैकेयी तो अमिताभ की पत्नी का निभाया रोल 
टीवी पर उनका सबसे यादगा किरदार कैकेयी का ही रहा. जिसमें वो इस तरह रच बस गईं मानो ये उन्हीं के लिए लिखा गया था. इसके अलावा फिल्मों की बात करें तो सौदागर फिल्म में वो अमिताभ बच्चन की पत्नी बनी थीं और इस फिल्म और इस किरदार को आज भी याद किया जाता है. इसके अलावा दाग, जोशीला, नूरी, बहारों के सपने और अनहोनी जैसी फिल्मों का वो हिस्सा रहीं. वहीं उनका गाना हुस्न के लाखों रंग का दीवाना भला कौन नहीं. 

वैसे ये बात भी कम ही लोग जानते हैं कि पद्मा खन्ना ने कुछ फिल्मों को डायरेक्ट भी किया था. इसके अलावा वो भोजपुरी इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं. लेकिन जब टीवी से लेकर फिल्मों तक में खूब काम कर रही थीं पद्मा खन्ना तो अचानक इंडस्ट्री को उन्होंने क्यों अलविदा कह दिया. दरअसल, इसके  पीछे वजह थी उनका परिवार. एक इंटरव्यू में पद्मा खन्ना ने रिवील किया था कि उनके बच्चे पढ़ाई के लिए अमेरिका जाना चाहते थे और वो बच्चों से दूर नहीं रह सकती थीं लिहाजा वो और उनके पति भी अमेरिका में ही बस गए. आज पद्मा वहां कथक डांस एकेडमी चला रही हैं जो उनके पति ने शुरू की थी और उनके निधन के बाद इसे पद्मा ने संभाला.       

Read More
{}{}