trendingNow11857514
Hindi News >>टेलि-विज़न
Advertisement

KBC 15: जसकरण से 7 करोड़ के लिए पूछा गया पद्म पुराण से जुड़ा ये सवाल, क्या आप बिना लाइफलाइन दे सकते हैं जवाब?

KBC 15 Jaskaran Singh: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 को अपना पहला करोड़पति मिल चुका है. पंजाब के जसकरण सिंह ने एक करोड़ जीते और 7 करोड़ के सवाल का सामना भी किया.

KBC 15: जसकरण से 7 करोड़ के लिए पूछा गया पद्म पुराण से जुड़ा ये सवाल,  क्या आप बिना लाइफलाइन दे सकते हैं जवाब?
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Sep 06, 2023, 03:57 AM IST

KBC Latest News: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 (Kaun Banega Crorepati 15) का जबसे आगाज हुआ है तभी से ये चर्चा में है और इस हफ्ते इस सीजन को अपना पहला करोड़पति मिल गया है. जसकरण सिंह (Jaskaran Singh) ने एक-एक कर हर सवाल का जवाब दिया और आखिरकार वो मुकाम हासिल कर लिया जिसका सपना वो पिछले कई सालों से देख रहे थे. खास बात ये कि 1 करोड़ जीतने के बाद उन्होंने 7 करोड़ के सवाल का सामना भी किया. ये सवाल पद्म पुराण से जुड़ा था. 

7 करोड़ का सवाल हमेशा ही दिलों की धड़कन बढ़ा देता है क्योंकि अब तक 23 सालों में इस सवाल का जवाब सिर्फ एक बार ही दिया गया और उस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ सका है. जसकरण के सामने भी वो सवाल आया. वो सवाल था- ‘पद्म पुराण के अनुसार कौन से राजा थे जिन्होंने हिरण के श्राप की वजह से 100 साल टाइगर के रूप में बिताए?’  

इस सवाल पर आते ही सभी की दिलों की धड़कने बढ़ गईं. वहीं इसी के साथ शो के पहले करोड़पति पंजाब के छोटे से गांव के रहने वाले जसकरण बन गए हैं. जो ये धनराशि पाकर काफी खुश हैं. उनके मुताबिक इससे उनकी कई मुश्किलें हल हो जाएंगी. 

आज तक नहीं टूटा है 7 करोड़ के सवाल का रिकॉर्ड
केबीसी 8 में दिल्ली के दो सगे भाईयों ने शो में हिस्सा लिया था उनके नाम थे अचिन और सार्थक नरूला. इस जोड़ी ने ही पहली बार 7 करोड़ के सवाल का जवाब दिया था, लेकिन इसके बाद से इनके नाम दर्ज ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. इस बार जसकरण भी इस सवाल तक पहुंचे लेकिन उन्हें एक करोड़ पर ही संतोष करना पड़ा. 7 करोड़ का ये सवाल काफी मुश्किल था. वहीं एक करोड़ के ईनाम के अलावा जसकरण को चमचमाती कार भी गिफ्ट में मिली है.  

Read More
{}{}