trendingNow11859076
Hindi News >>टेलि-विज़न
Advertisement

Janmashtami 2023: ममता से भरा रूप, प्यारी सी मुस्कान....17 की उम्र में बनीं टीवी की सबसे पॉपुलर ‘यशोदा मैया’

Shri Krishna Yashoda: भगवान कृष्ण का जिक्र हो और मां यशोदा की बात ना हो भला ऐसे कैसे हो सकता है. आज भी टीवी की पॉपुलर यशोदा मैया दामिनी कंवल शेट्टी को माना जाता है जिनके ममता से भरे रूप और मासूम मुस्कान ने सभी के दिलों में खास जगह बनाई.  

Janmashtami 2023: ममता से भरा रूप, प्यारी सी मुस्कान....17 की उम्र में बनीं टीवी की सबसे पॉपुलर ‘यशोदा मैया’
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Sep 06, 2023, 10:38 PM IST

Shri Krishna Yashoda Real Name: जन्माष्टमी यानि श्री कृष्ण के जन्म का पर्व जब पूरी दुनिया कृष्णमयी हो जाती है और अगर बात हो तो भगवान कृष्ण की तो मां यशोदा का जिक्र भी लाजिमी हो जाता है. कृष्ण को नटखट कहा जाता है जिनकी बाल लीलाओं का वर्णन अनंत है उन लीलाओं में मां यशोदा का जिक्र भी आता है जो अपने नन्हें शैतान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ती लेकिन नहीं जानतीं कि कान्हा कोई आम इंसान नहीं बल्कि मानवता के पालनहार के ही एक अवतार हैं. 
टीवी पर जब-जब श्री कृष्ण आए तो मां यशोदा भी जरूर आईं. 1993 में श्री कृष्णा नाम से एक पॉपुलर शो आया जिसे खूब पसंद किया गया. इस शो में यशोदा का यादगार किरदार निभाया था दामिनी कंवल शेट्टी ने. जो इस किरदार से घर-घर में फेमस हो गई थीं. 

17 साल की उम्र में निभाया मां यशोदा का रोल
जी हां.. उस वक्त दामिनी सिर्फ 17 साल की ही थीं जब उन्हें टीवी पर मां यशोदा का रोल निभाने का मौका मिला. बालों को सफेद कर उस वक्त दामिनी ने इस रोल, अपने ममतामयी चेहरे और मंद मुस्कान से सभी का दिल जीत लिया था. उन्हें लोग वाकई मां यशोदा ही समझने लगे थे और मानने लगे थे कि असल में मां यशोदा ऐसी ही रही होंगी.

दामिनी थियेटर की एक्ट्रेस थीं और बाद में उन्हें टीवी पर काम करने का मौका मिला. श्री कृष्णा के अलावा वो अलिफ लैला शो का हिस्सा भी रहीं. यूं तो उन्होंने ढेरों रोल निभाए लेकिन आज भी उनका नाम लेते ही सिर्फ और सिर्फ मां यशोदा का किरदार याद आ जाता है. वहीं आज की बात करें तो आज दामिनी कंवल का लुक पूरी तरह बदल चुका है और आज वो सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं हैं बल्कि राइटर और प्रोड्यूसर भी बन चुकी हैं. सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहने वालीं दामिनी अपने फैंस के साथ कनेक्ट रहती हैं. 

Read More
{}{}