trendingNow11836741
Hindi News >>टेलि-विज़न
Advertisement

जेठालाल बनने को तैयार नहीं थे Dilip Joshi, बाद में उसी के लिए जीते 15 अवॉर्ड्स

Dilip Joshi in Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: जेठालाल के किरदार में दिलीप जोशी दर्शकों को बेहद पसंद आए यहां तक कि इस किरदार के चलते ही दिलीप जोशी को 15 अवार्ड्स को मिल चुके हैं. 

जेठालाल बनने को तैयार नहीं थे Dilip Joshi, बाद में उसी के लिए जीते 15 अवॉर्ड्स
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 23, 2023, 06:00 AM IST

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज घर-घर में चर्चित नाम है.कॉमेडी टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में जेठालाल का किरदार निभाकर दिलीप को काफी पॉपुलैरीटी मिली है. साल 2008 से प्रसारित हो रहा यह टीवी सीरियल आज भी दर्शकों का फेवरेट है. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि इस सीरियल में जेठालाल बनकर घर-घर में फेमस हुए दिलीप जोशी इस किरदार को करना ही नहीं चाहते थे ? जी हां, आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला? 

जेठालाल नहीं बल्कि इस किरदार को निभाना चाहते थे दिलीप जोशी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप जोशी जेठालाल नहीं बल्कि जेठालाल के पिता चंपकलाल गाड़ा का किरदार निभाने पर अड़ गए थे. बताते हैं कि इसके बाद सीरियल के मेकर असित मोदी ने दिलीप जोशी को जेठालाल का किरदार निभाने के लिए राजी किया था. जेठालाल के किरदार में दिलीप जोशी दर्शकों को बेहद पसंद आए यहां तक कि इस किरदार के चलते ही दिलीप जोशी को 15 अवार्ड्स को मिल चुके हैं. 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले बेरोजगार थे दिलीप 

दिलीप जोशी ने वैसे तो कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम किया था लेकिन ये सभी छोटे-छोटे रोल्स थे जिनसे उन्हें कोई खास फायदा नहीं हुआ था. दिलीप जोशी बॉलीवुड फिल्म 'मैंने प्यार किया' में नजर आए थे, इस फिल्म में उन्हें एक छोटा सा रोल मिला था वहीं, जेठालाल यानी दिलीप जोशी, शाहरुख खान की फिल्म 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' में भी नजर आ चुके हैं. हालांकि, दिलीप जोशी को सही मायनों में पहचान टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से ही मिली थी. आपको बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा प्रसारित होने से साल भर पहले तक दिलीप जोशी बेरोजगार थे. असल में जिस टीवी सीरियल में वो काम कर रहे थे वो ऑफ एयर हो गया था ऐसे में दिलीप जोशी खाली हो गए थे और एक समय तो वो एक्टिंग का करियर छोड़ने का मन भी बनाने लगे थे.

Read More
{}{}