trendingNow11597869
Hindi News >>टेक
Advertisement

Zoom ने 1300 कर्मचारियों को निकालने के बाद अपने चेयरमैन को भी किया Fire; जानिए क्या थी वजह

Zoom ने अपने ही चेयरमैन Greg Tomb को बाहर का फायर कर दिया है. ग्रेग टॉम्ब गूगल के पूर्व कर्मचारी हैं और 10 महीने पहले जून 2022 में जूम से जुड़े थे.  

Zoom ने 1300 कर्मचारियों को निकालने के बाद अपने चेयरमैन को भी किया Fire; जानिए क्या थी वजह
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Mar 06, 2023, 10:30 AM IST

वीडियो कॉन्फरेंसिंग दिग्गज कंपनी Zoom में छंटनी का दौर चल रहा है. पिछले महीने CEO एरिक युआन ने 1300 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. छंटनी में कंपनी ने अपने ही चेयरमैन Greg Tomb को बाहर का फायर कर दिया है. ग्रेग टॉम्ब गूगल के पूर्व कर्मचारी हैं और 10 महीने पहले जून 2022 में जूम से जुड़े थे. जूम ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ फाइलिंग में ग्रेग टॉम्ब को निकालने की घोषणा की है.

बिना किसी कारण के हटाया

ग्रेग टॉम्ब को तत्काल प्रभाव से निकाला गया है. यानी हस्ताक्षर होने के तुरंत बाद उनको ऑफिस छोड़ना पड़ा. जूम की CEO अपर्णा बावा ने टॉम्ब की फायरिंग की घोषणा करते हुए SEC फाइलिंग पर साइन किए. जूम ने बिना किसी कारण के ग्रेग टॉम्ब को निकालने की घोषणा की है. उनको एक साल भी कंपनी ने पूरा नहीं हुआ था. कंपनी का कहना है कि उन्होंने अभी तक कोई चेयरमैन नहीं चुना है.

1300 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

जूम के सीईओ एरिक युआन ने घोषणा की कि करीब 1,300 कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी. युआन ने कहा कि वह आने वाले वित्तीय वर्ष के लिए वेतन में अपनी सैलरी 98 प्रतिशत कम कर रहे हैं और वित्त वर्ष 2023 के अपने कॉरपोरेट बोनस को भी छोड़ रहे हैं. 

महामारी के दौरान, जूम का उपयोग काफी बढ़ गया क्योंकि लाखों लोग घर पर ही रहे. युआन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनियमितता और ग्राहकों के इस पर असर के चलते हमें कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं, ताकि हम आर्थिक माहौल का सामना कर सकें, अपने ग्राहकों को अच्छी सर्विस दे सकें और जूम के लॉन्ग-टर्म विजन को प्राप्त कर सकें.

युआन ने बताया, हमने अपने कुल वर्कफोर्स के 15 फीसदी कर्मचारियों यानी 1300 लोगों को नौकरी से निकालने का कठिन फैसला लिया है. अमेरिका बेस्ड प्रभावित कर्मचारियों को 16 हफ्तों की सैलरी, हेल्थ केयर कवरेज, कंपनी में परफॉर्मेंस के आधार पर साल 2023 का कॉरपोरेट बोनस और स्टॉक यूनिट्स दिए जाएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Read More
{}{}