trendingNow11254858
Hindi News >>टेक
Advertisement

YouTube ने उस Feature का किया ऐलान जिसका आपको था इंतजार! जानकर आ जाएगी मौज

YouTube Latest Announcement: यूट्यूब (YouTube) ने हाल ही में एक अनाउन्स्मेन्ट किया है कि जिससे इस वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप के यूजर्स बेहद खुश हैं. इस अपडेट के तहत यूजर्स को एक ऐसा फीचर मिल रहा है जिसका उन्होंने बेसब्री से इंतजार किया है..  

Photo Credit: Hypebeast
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 12, 2022, 09:08 PM IST

YouTube Picture in Picture Mode: वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स की बात की जाए तो ऐसा नहीं हो सकता है कि यूट्यूब (YouTube) का नाम न लिया जाए. गाने हों, फिल्में या फिर इंटरव्यू, हर तरह के वीडियोज देखने के लिए आमतौर पर यूट्यूब का ही इस्तेमाल किया जाता है. कुछ समय पहले, यूट्यूब ने पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (YouTube Picture in Picture Mode) जारी किया था जिसके तहत आप एक वीडियो चलाकर फोन पर कोई और ऐप खोल सकते हैं. अब इस फीचर से जुड़ा एक ऐसा अपडेट जारी किया गया है जिसका दुनियाभर में कई यूजर्स को बेसब्री से इंतजार था. आइए जानते हैं कि ये अपडेट क्या है.. 

YouTube Picture in Picture Mode का अपडेट जारी 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, YouTube Picture in Picture Mode का इस्तेमाल ऐप को यूज करने और फोन पर दूसरे काम करने को आसान बना देता है. हाल ही में, यूट्यूब (YouTube) ने यह ऐलान किया है कि उनके इस फीचर को अब और लोग इस्तेमाल कर सकेंगे. अबतक जो फीचर सबके लिए जारी नहीं किया गया था, वो अब सभी यूट्यूब यूजर्स फ्री में यूज कर सकते हैं. 

कौन कर सकता है इसका इस्तेमाल 

हमने आपको अभी बताया है कि यूट्यूब के पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (YouTube Picture in Picture Mode) को सभी लोग फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं. ध्यान रहे, कि इस फीचर को फ्री में इस्तेमाल करने के लिए आपको यूएस (US) का होना होगा, यानी इस फीचर को यूएस में रहने वाले सभी यूजर्स फ्री में यूज कर सकते हैं. साथ ही, इस मोड को नॉन-म्यूजिक कंटेन्ट के लिउए उपलब्ध किया गया है. आपको बता दें कि इसके लिए यूजर को YouTube Premium का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा. 

अगर आप यूएस (US) में नहीं रहते हैं तो इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको YouTube Premium का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. यूट्यूब के इस PiP Mode को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए तो जारी किया जा चुका है, अब इसे iOS और iPadOS प्लेटफॉर्म्स के लिए भी जारी किया जा रहा है. हालांकि इसके लिए आपका डिवाइस iOS 15 पर काम करना चाहिए.    

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Read More
{}{}