trendingNow11343541
Hindi News >>टेक
Advertisement

YouTube पर पढ़ाई होगी आसान और मजेदार, नये प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग से आएगा बड़ा बदलाव

YouTube Learning: YouTube पर एजुकेशनल कंटेंट अब पहले से ज्यादा आसानी से मिलेगा साथ ही साथ ही इस पर पढ़ाई अब कहीं ज्यादा मजेदार हो जाएगी, दरअसल जल्द ही कंपनी नये प्रोडक्ट्स लेकर आने वाली है.  

YouTube पर पढ़ाई होगी आसान और मजेदार, नये प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग से आएगा बड़ा बदलाव
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 09, 2022, 05:46 PM IST

YouTube Learning: गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूृब नए प्रोडक्ट पेश कर रहा है जो लोगों को उन विषयों का पता लगाने की अनुमति देगा जिनके बारे में वे जानना चाहते हैं. प्लैटफॉर्म पर एजुकेशनल कंटेंट को अधिक सुलभ और लर्नर के लिए इंटरैक्टिव बनाने के लिए अपडेट की घोषणा कर रहा है, जबकि किएटर्स को भी इससे यूट्यूब पर ग्रोथ करने का पूरा मौका मिलेगा.

यूट्यूब लर्निग के प्रोडक्ट प्रबंधन निदेशक, जोनाथन काट्जमैन ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "शैक्षिक वातावरण में यूट्यूब के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, हम यूट्यूब प्लेयर फॉर एजुकेशन लॉन्च कर रहे हैं. यह एक नया यूट्यूब एम्बेडेड प्लेयर है जो विज्ञापनों, बाहरी लिंक या अनुशंसाओं जैसे ध्यान भटकाए बिना आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले शिक्षा ऐप्स पर कंटेंट दिखाता है." यूट्यूब ने कहा, शुरू करने के लिए, यह अमेरिका में स्थापित एडटेक कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहा है, जिसमें ईडीपजल, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी और पर्ड्यू ग्लोबल शामिल हैं.

यूट्यूब प्लेयर फॉर एजुकेशन और भी बेहतर यूट्यूब अनुभव के लिए गूगल क्लासरूम में मौजूदा यूट्यूब एम्बेडेड प्लेयर को भी बेहतर बनाएगा. मंच ने कहा, "अगले साल, निर्माता दर्शकों के लिए गहन, संरचित सीखने के अनुभव प्रदान करने के लिए मुफ्त या भुगतान पाठ्यक्रम की पेशकश शुरू कर सकते हैं."

इसमें कहा गया है, "जो दर्शक कोर्स खरीदना चाहते हैं, वे वीडियो को बिना विज्ञापन के देख सकते हैं और इसे बैकग्राउंड में चला सकते हैं। कोर्स पहले अमेरिका और दक्षिण कोरिया में बीटा में पहुंचेंगे और अधिक देशों में विस्तार करेंगे." (IANS इनपुट) 

अगर आप भी यूट्यूब की मदद से अपने पसंदीदा सब्जेक्ट्स के बारे में जानना चाहते हैं तो अब आपका पसंदीदा कंटेंट आपकी पहुंच में होगा. ये ना सिर्फ काफी ज्यादा आसन है बल्कि काफी मजेदार भी होने वाला है. ऐसे में लर्नर्स के लिए ये किसी बड़ी खबर से कम नहीं है जिसमें उन्हें काफी ज्यादा सहूलियत भी मिलेगी. 

(IANS इनपुट)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}