trendingNow11254994
Hindi News >>टेक
Advertisement

घर में घुसते ही पाएं ताजी ठंडी हवा! एक आवाज पर काम करेगा Xiaomi का यह Smart Fan

Smart Fan in India: आज हम आपको एक ऐसे स्मार्ट फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे हाल ही में शाओमी (Xiaomi) ने लॉन्च किया है. ये फैन आपकी एक आवाज पर काम करेगा और इसमें आपको कई सारे कमाल के फीचर्स दिए जा रहे हैं..  

Photo Credit: Onsitego
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 12, 2022, 11:17 PM IST

Xiaomi Smart Standing Fan 2 India Launch: गर्मी के इस मौसम में आपको बाहर से आने पर अगर आपका कमरा बिल्कुल ठंडा मिले और आपका स्वागत ताजी हवा से हो तो कैसा लगेगा? अगर यह सोचकर आपको भी राहत मिल रही है तो हम आपको बता दें कि ऐसा हो सकता है. चीनी ब्रांड शाओमी (Xiaomi) ने एक नया स्मार्ट फैन, Xiaomi Smart Standing Fan 2 भारत में लॉन्च कर दिया है जो बिना बटन दबाए ही काम करता है और आपको एक आवाज पर ठंडी ताजी हवा देता है. आइए जानते हैं कि इस स्मार्ट फैन को आप कितने रुपये में खरीद सकते हैं, ये कैसे काम करता है और इसमें क्या कुछ खास और नया है.. 

Xiaomi ने लॉन्च किया Smart Fan 

शाओमी ने भारत में एक नया स्मार्ट गैजेट, Xiaomi Smart Standing Fan 2 लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्ट फैन कमाल की स्पीड, वॉयस कंट्रोल सपोर्ट और तरह-तरह के ब्लेड्स से बना हुआ है और चुटकियों में आपको गर्मी से फ्री कर सकता है. इसे आसानी से छह स्टेप्स में असेम्बल किया जा सकरा है, ये देखने में काफी सिंपल है और इसे स्टैन्डिंग या टेबल फैन, किसी भी तरह यूज किया जा सकता है. इसकी कीमत 6,999 रुपये है और इसे एमआई की आधिकारिक वेबसाइट से लिया जा सकता है. 

एक आवाज पर पाएं ठंडी हवा 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, Xiaomi Smart Standing Fan 2 वॉयस असिस्टेन्ट सपोर्ट के साथ आता है यानी इसे आप अलेक्सा (Alexa) और गूगल असिस्टेन्ट (Google Assistant) की मदद से भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस स्मार्ट फैन को यूज करने के लिए एमआई होम ऐप (Mi Home App) को भी यूज किया जा सकता है यानी आपको फैन को ऑन करने के लिए स्विच बोर्ड तक नहीं जाना पड़ेगा. 

Xiaomi Smart Standing Fan 2 के फीचर्स 

वॉयस असिस्टेन्ट सपोर्ट के साथ Xiaomi Smart Standing Fan 2 में और भी कई सारे ऐसे फीचर्स हैं जो इसे खरीदने योग्य बनाते हैं. Xiaomi Smart Standing Fan 2 में आपको 1 से लेकर 100 तक के फैन स्पीड ऑप्शन्स मिलते हैं जिनको आप अपनी जरूरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. इस फैन में आपको नैचुरल ब्रीज और डायरेक्ट ब्लो जैसे मोड्स भी दिए जाते हैं. इसमें 7+5 विंग-शेप्ड ब्लेड्स हैं जो एक के बाद एक रोटेट करते हैं जिससे एयरफ्लो बढ़ता है यानी और पावरफुल कूलिंग मिलती है. 

इसमें आपको अल्ट्रा-वाइड एंगल मिलता है जो 140 डिग्री हॉरिजॉन्टल और 39 डिग्री वर्टिकल रोटेशन के साथ आता है. इससे 14 मीटर की दूरी तक की जगह की कूलिंग हो सकती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Read More
{}{}